Create
Notifications

क्या Free Fire Max एकाउंट बेचने और खरीदने पर बैन लग सकता है?

Free Fire Max एकाउंट बैन (Image Credit : Garena)
Free Fire Max एकाउंट बैन (Image Credit : Garena)
reaction-emoji reaction-emoji
Sawan E-Sports

Free Fire Max के डेवेलपर प्लेयर्स को प्रभावित करने के लिए कॉस्मेटिक और अनोखे आइटम प्रदान करते रहते हैं। जैसे ऑउटफिट, स्किन्स, इमोट्स और बैकपैक के साथ ग्लू वॉल आदि। डेवेलपर प्रत्येक दिन और अपडेट के अनुसार इनाम प्रदान करते रहते हैं। ये गेम के सबसे रेयर और लेजेंड्री इनाम है। हालांकि, ज्यादातर प्लेयर्स एकाउंट को बेचने और खरीदने का कार्य करते हैं।

क्योंकि, प्लेयर्स के लिए इन एकाउंट में लाखों के आइटम और इनाम मौजूद होते हैं। हालांकि, कुछ गेमर्स इन चीजों में भी धोखा देते हैं। इस वजह से प्लेयर्स ध्यान रखे। अगर कोई प्लेयर्स फ्री फायर मैक्स एकाउंट को खरीदता है तो एकाउंट बैन हो सकता है। इसलिए, इस आर्टिकल में हम क्या Free Fire Max एकाउंट बेचने और खरीदने पर बैन लग सकता है, बताने वाले हैं।

नोट : फ्री फायर गेम को भारतीय सरकार ने आधिकारिक रूप से बैन कर दिया गया है। इस वजह से गेमर्स मैक्स वर्जन को खेलना उचित समझते हैं।


क्या Free Fire Max एकाउंट बेचने और खरीदने पर बैन लग सकता है?

हमेशा के लिए बैन (Image Credit : Garena)
हमेशा के लिए बैन (Image Credit : Garena)

गरेना के डेवेलपर ने आधिकारिक रूप से बयान दिया हुआ है कि अगर कोई Free Fire Max एकाउंट को बेचता है, खरीदता है और एक्सचेंज करना है। तो उन खिलाड़ियों के एकाउंट पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

Garena ने आधिकारिक "Account Tranding" के ऊपर आधिकारिक बयान दिया गया है कि कोई भी प्लेयर्स एकाउंट के साथ बेचने और खरीदने का कार्य करते हैं तो प्राइवेसी और पॉलिसी के अनुसार उनका एकाउंट बैन कर दिया जाएगा।

गरेना के टर्म्स और कंडीशन में (आर्टिकल 6, पैराग्राफ 6.2) में कहा:

"आपका एकाउंट खुद का इस्तेमाल करने के लिए बनाया गया है, और प्लेयर्स इस गेम के अंदर फ्री में इनाम प्राप्त करने के लिए थर्ड पार्टी चीजों का उपयोग नहीं कर सकते हैं। इसके आलावा गेमर्स करेंसी को खरीदने के लिए भी फर्जी चीजों का उपयोग नहीं करें। फ्री फायर मैक्स एकाउंट को भी खरीदने का प्रयास नहीं करें। अगर ऐसा किया गया तो प्लेयर्स का एकाउंट बैन कर दिया जाएगा।"

हालांकि, गेम के अंदर किसी भी तरह के ट्रांसफर पर प्रतिबंद लगाया गया है। अगर ऐसा होता है तो यूजर का एकाउंट हमेशा के लिए बैन कर दिया जाएगा। इसके आलावा किसी भी प्लेयर्स को एकाउंट लॉगिन की जानकारी नहीं दे।


Edited by Sawan E-Sports
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Fetching more content...