Create

फैक्ट चैक : क्या Free Fire Max में हैकर्स के साथ खेलने पर प्लेयर को बैन किया जाता है?

प्लेयर्स एकाउंट बैन (Image Credit : Garena)
प्लेयर्स एकाउंट बैन (Image Credit : Garena)
reaction-emoji
Sawan E-Sports

Free Fire Max बैटल रॉयल गेम को करोड़ों प्लेयर्स के द्वारा मोबाइल डिवाइस पर खेला जाता है। हालांकि, इस गेम के अंदर कुछ गेमर्स चीटिंग और हैक लगाकर गेम खेलते हैं। दरअसल, गरेना की प्राइवेसी और पॉलिसी काफी स्ट्रिक्ट है। अगर कोई भी प्लेयर्स उसके खिलाफ जाता है तो डेवेलपर उनके एकाउंट को बैन कर देता है। अगर गेम खेलते समय अपनी टीम और विरोधी हैक लगाकर गेम खेलते हैं तो प्लेयर्स उनके एकाउंट पर रिपोर्ट डाल सकते हैं। तो डेवेलपर तुरंत उनके खिलाफ एक्शन लेते हैं। इसके आलावा प्लेयर के साथ कोई टीममेट्स हैक लगाकर गेम खेलते हैं तो पूरी स्क्वाड का एकाउंट बैन किया जाता है। इसलिए, इस आर्टिकल में हम फैक्ट चैक : क्या Free Fire Max में हैकर्स के साथ खेलने पर प्लेयर को बैन किया जाता है, बताने वाले हैं।

नोट : फ्री फायर को भारतीय सरकार ने आधिकारिक रूप से बैन कर दिया है। इस वजह से मैक्स वर्जन को खेलना उचित समझते हैं।


फैक्ट चैक : क्या Free Fire Max में हैकर्स के साथ खेलने पर प्लेयर को बैन किया जाता है?

Free Fire Max के डेवेलपर चीटिंग/हैकर के खिलाफ काफी ज्यादा शक्त बरसते हैं। अगर ऐसा कोई प्लेयर्स करता है तो उनका एकाउंट तुरंत हमेशा के बैन हो जाता है।

अगर कोई प्लेयर्स हैकर के साथ टीम बनाकर गेम खेलता है तो डेवेलपर ऐसा सोचते हैं कि वह काफी जल्दी रैंक पुश कर सकता है, अच्छे किल्स कर सकता है और K/D रेश्यो को मेंटेन कर सकता है। इस वजह से प्लेयर्स उन खिलाड़ियों का एकाउंट भी बैन कर देते हैं।

गरेना Free Fire Max के डेवेलपर ने मदद के लिए दो सेक्शन बनाए हैं। इन सेक्शन में जाकर प्लेयर्स मदद के लिए गुजारिश कर सकते हैं और अगर गरेना की प्राइवेसी और पॉलिसी के विरुद्ध होगा तो एकाउंट हमेशा के लिए बैन कर दिया जाएगा।

अगर प्लेयर्स एक दिन में हैकर के साथ रहकर अनेक मैच खेल लेते हैं। तो इस केस में गरेना प्लेयर को ईमेल के अनुसार जानकारी प्रदान कर देता है कि हैकर के साथ अब मैच नहीं खेले। अगर आप गरेना के नियम का पालन करते हैं तो आपका एकाउंट बैन नहीं होगा और नहीं करते हैं तो दो दिन के अंदर एकाउंट बैन कर दिया जाएगा।

हालांकि, कुछ गेमर्स नए सीजन में Bronze से रैंक पुश करके तेजी से हाई टियर को प्राप्त करने का सोचते हैं, लेकिन गरेना उनका एकाउंट दो दिन में बैन कर देता है। क्योंकि, हैकर के साथ टीम बनाकर खेलना प्राइवेसी और पॉलिसी के विरुद्ध है।

हालांकि, प्लेयर का एकाउंट एक बार बैन कर दिया जाता है तो दोबारा एकाउंट अनबैन नहीं होगा। बैन एकाउंट की रिपोर्ट प्रत्येक वर्ष साझा होती है जिसे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।


Edited by Sawan E-Sports
reaction-emoji

Comments

comments icon
Fetching more content...