Create

5 आसान तरीके जिनसे खिलाड़ी Free Fire में लैग कम कर सकते हैं

image via ff.garena.com   ff73
image via ff.garena.com ff73

Garena Free Fire समेत कई सारे अन्य गेम्स समय-समय लाइन करने लग्ग जाते हैं। ज्यादातर लोग अच्छे प्रोसेसर वाला फोन इस्तेमाल नहीं करते हैं। ऐसे में गेम लैग करने लग्ग जाता है और खेलने का आनंद खत्म हो जाता है। इस आर्टिकल में हम Free Fire में लैग को कम करने के तरीके के बारे में बात करेंगे।


Free Fire में लैग सही करने के कुछ आसान तरीके

#1 बैकग्राउंड की सारी ऐप्स बंद कर दें

ऐप्स बंद कर दें
ऐप्स बंद कर दें

बैकग्राउंड में चल रही ऐप्स काफी ज्यादा जगह लेती हैं। आपको उन्हें बंद कर देना चाहिए। ऐसे में आपका फोन सिर्फ Free Fire पर ध्यान देगा। साथ ही गेम लैग नहीं होगा। इसलिए अन्य सभी ऐप्स को बंद कर दें।


#2 ग्राफिक्स सेटिंग्स कम कर दें

ग्राफिक्स सेटिंग्स
ग्राफिक्स सेटिंग्स

अगर आपके पास पुराना फोन है और काफी लैग करता है तो Free Fire के अंदर आपको ग्राफिक्स की सेटिंग्स सबसे कम कर देना चाहिए। इससे RAM पर ज्यादा असर नहीं पड़ता।


#3 GameBooster ऐप का उपयोग करें (प्लेस्टोर पर मौजूद है)

गेमबूस्टर ऐप
गेमबूस्टर ऐप

GameBooster एक मुफ्त एंड्रॉइड ऐप है। आप इसे उपयोग करके रैम खाली कर सकते हैं और इससे गेम खेलने के अनुभव में सुधार जरूर देखने को मिलता है।


#4 बैटरी सेवर बंद कर दें

लौ पावर मोड
लौ पावर मोड

कुछ मौकों का बैटरी सेवर का उपयोग से डिवाइस की ताकत कम हो जाती है और प्रोसेसर धीरे चलने लग जाता है। इससे भी गेम लैग होता है। आप उन्हें बंद कर सकते हैं।


#5 इंटरनल मेमोरी खाली करें

File Manager
File Manager

Free Fire में लैग कम करने के लिए आपको फोन में से फालतू चीज़ों को हटाना होगा। इससे तरीके से आपको बड़ा फर्क देखने को मिलेगा और गेम काफी अच्छी तरीके से चलेग।

ये भी पढ़ें:- Free Fire के OB28 वर्जन में मुफ्त डायमंड्स पाने के लिए 5 तरीके जिनका खिलाड़ियों को जरूर उपयोग करना चाहिए

Edited by Ujjaval E-Sports
1 comment