Create

Free Fire के क्लैश स्क्वाड मोड में रैंक बढ़ाने के लिए 5 बातें जिनका खिलाड़ियों को ध्यान रखना चाहिए

image via ff.garena.com ff57
image via ff.garena.com ff57

Free Fire एक प्रसिद्ध बैटल रॉयल गेम है। इसके बावजूद गेम में क्लैश स्क्वाड मोड को भी काफी पसंद किया जाता है। क्लैश स्क्वाड मोड के अंदर भी साधारण और रैंक मोड मौजूद है। दरअसल, टीमों के बीच 7 राउंड्स होते हैं। इसमें से 4 राउंड जीतने वाली टीम को जीत मिली हैं जबकि एक टीम में 4 खिलाड़ी होते हैं।

अगर आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे तो आपकी रैंक तेजी से बढ़ेगी। इसके बावजूद कई लोग अपनी रैंक तेजी से नहीं बढ़ा पाते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 चीज़ों के बारे में बात करने वाले हैं, जिनका ध्यान रखते हुए आप Free Fire के क्लैश स्क्वाड मोड में अपनी रैंक बढ़ा सकते हैं।


Free Fire में क्लैश स्क्वाड मोड के रैंक किस तरह बढ़ाएं?

#1 रैंक पुश का समय

(Image via Free Fire)
(Image via Free Fire)

Free Fire में क्लैश स्क्वाड में अगर आपको रैंक बढ़ाना है तो समय काफी ज्यादा अहम है। अगर आप सीजन के शुरुआती समय में खेलेंगे तो आपको कम प्रतियोगिता मिलेगी और आपके पास रैंक बढ़ाने के लिए ज्यादा समय होगा। इसके बावजूद अगर आप देरी से रैंक पुश करना शुरू करेंगे तो आपको नुकसान होगा।


#2 अपने साथियों के साथ खेलें

(Image via Total Gaming / YouTube)
(Image via Total Gaming / YouTube)

कई लोग तेजी से रैंक बढ़ाने के लिए रैंडम खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं। इसके बावजूद आपको फायदा कभी नहीं मिलेगा। अगर आप अपने साथियों या एक जैसे टीममेट्स के साथ खेलेंगे तो मुकाबले के दौरान आपका तालमेल बेहतर होगा।

ये भी पढ़ें:- Free Fire के लिए मुफ्त में डायमंड्स पाने के 5 सबसे आसान तरीके जिनका खिलाड़ियों को जरूर उपयोग करना चाहिए


#3 खरीदी सही ढंग से करें

Combat Preparation
Combat Preparation

Free Fire में क्लैश स्क्वाड मोड में खिलाड़ियों को सही तरह से खरीदी करनी चाहिए। कई लोग सिर्फ गन्स में ही राशि खत्म कर देते हैं। दरअसल, खिलाड़ियों को आर्मर और ग्लू वॉल समेत अन्य चीज़ों को भी खरीदना चाहिए क्योंकि मैच में इससे फायदा मिलता है।


#4 कैरेक्टर्स के विकल्प

कैरेक्टर्स के विकल्प
कैरेक्टर्स के विकल्प

Free Fire में कैरेक्टर्स के पास खास ताकत होती हैं। ऐसे में कई लोग गलत कैरेक्टर्स का चुनाव कर लेते हैं। आपको क्लैश स्क्वाड मोड में सबसे उपयोगी कैरेक्टर्स का चुनाव करना चाहिए। ये काफी अहम चीज़ है।


#5 शुरुआती फाइट्स न लें

(Image via Bilash Gaming / YouTube)
(Image via Bilash Gaming / YouTube)

Free Fire में कई खिलाड़ी क्लैश स्क्वाड मोड में एक गन मिलते ही फाइट्स लेना शुरू कर देते हैं। इसके बावजूद खिलाड़ियों को थोड़ा समय लेकर खेलना चाहिए। साथ ही मुकाबले की परिस्थिति को समझना चाहिए। गेम शुरू होते ही फाइट्स लेना सबसे खराब विकल्प है।

youtube-cover

ये भी पढ़ें:- Free Fire में गिल्ड के लिए के 30 शानदार और जबरदस्त नाम जिनका खिलाड़ी उपयोग कर सकते हैं

Edited by Ujjaval E-Sports
1 comment