Create

Free Fire में सही तरह से हेडशॉट लगाने के लिए 5 अहम टिप्स जिनका आपको ध्यान रखना चाहिए

image via ff.garena.com   ff94
image via ff.garena.com ff94

Garena Free Fire में हर कोई चाहता है कि वो लगातार अच्छा प्रदर्शन करें। साथ ही ज्यादा से ज्यादा किल कर पाएं। Free Fire में अगर आपको किसी दुश्मन को जल्दी एलिमिनेट करना है तो उन्हें सिर पर ज्यादा निशाना लगाना होगा। इसलिए इस आर्टिकल में हम हेडशॉट की संख्या बढ़ाने के लिए 5 टिप्स के बारे में बात करेंगे।


Free Fire में सही तरह से हेडशॉट लगाने के लिए 5 अहम टिप्स

#1 अपना अलग लेआउट

youtube-cover

Free Fire में ज्यादातर लोग पहले से मौजूद कंट्रोल्स का उपयोग करते हैं। इसके चलते आप बेहतर तरीके से निशाने नहीं लगा पाते हैं। आप अपनी अलग सेटिंग्स का करें और इससे गेम बेहतर होगा।


#2 सेंसिटिविटी सेटिंग्स

(Image via Sportskeeda)
(Image via Sportskeeda)

अगर आपकी सेंसिटिविटी सेटिंग्स बेहतर रहेगी तो आप निशाना सही तरह से लगा पाएंगे। ऐसे में आप अपने डिवाइस के अनुसार सेंसिटिविटी सेटिंग्स रख सकते हैं। इसके बावजूद हर खिलाड़ी को जनरल सेंसिटिविटी 100 पर रखनी चाहिए।


#3 क्रॉसहेयर की सेटिंग्स

(Image via YouTube)
(Image via YouTube)

Free Fire में क्रॉसहेयर का काफी ज्यादा महत्व रहता है। आपका क्रॉसहेयर फाइट लेते समय नीचे रहेगा तो आप बॉडी पर निशाना लगा पाएंगे। कोशिश करें कि आप सिर पर क्रॉसहेयर को रखें। इससे आपको फायदा होगा।

ये भी पढ़ें;- Free Fire में मिड रेंज के लिए 5 सबसे शानदार गन्स जिनका खिलाड़ियों को जरूर उपयोग करना चाहिए


#4 क्राउच और प्रोन की पोजीशन

youtube-cover

Free Fire के अंदर आपको अगर बेहतर तरीके से निशाना लगाना है और क्रॉसहेयर को स्थिर रखना है तो लेटकर या फिर क्राउच करके निशाना लगाएं। इससे आप बेहतर निशाना लगा पाएंगे और अपना निशाना एक जगह बना रहेगा। अगर विरोधी थोड़ी दुरी पर है तो लेटकर हमला करें।


#5 अभ्यास करते रहें

(Image via YouTube)
(Image via YouTube)

अगर आपने ठान लिया है कि आपको हेडशॉट की संख्या बढ़ानी है तो कोशिश करें कि आप ट्रेनिंग सेशंस में हिस्सा लें। इस दौरान आप फाइट्स लेकर सिर्फ हेडशॉट लगाने की कोशिश कर सकते हैं। इससे आपको फायदा मिलेगा।

ये भी पढ़ें:- Free Fire में 5 शानदार और ताकतवर कैरेक्टर्स जिन्हें रैंक मोड में उपयोग किया जा सकता है

Edited by Ujjaval E-Sports
Be the first one to comment