Free Fire में ग्लू वॉल्स का ठीक से उपयोग करने के लिए 5 टिप्स 

Image Credit : Garena Free Fire
Image Credit : Garena Free Fire

Garena Free Fire में ग्लू वॉल गेम का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है। ये गेम के अंदर सबसे ज्यादा पाई जाने वाली यूटिलिटी है। इस वॉल का इस्तेमाल मैदान पर फाइट के दौरान खुद की सुरक्षा के लिए किया जाता है। इसका उपयोग करना आसान होता है। लेकिन, मैदान पर दुश्मनों के सामने सही एंगल में उपयोग करना काफी मुश्किल माना जाता है। हालांकि, इसे उपयोग करने के लिए अलग-अलग तरीके होते हैं। अगर सही से इस्तेमाल करने में गेमर्स महारत हासिल कर लेते हैं, तो विरोधियों से सुरक्षीत रह सकते हैं। खैर, इस आर्टिकल में हम Free Fire में ग्लू वॉल्स का ठीक से उपयोग करने के लिए 5 टिप्स बताने वाले हैं।


Free Fire में ग्लू वॉल्स का ठीक से उपयोग करने के लिए 5 टिप्स

#1 - सही जगह पर रखे

youtube-cover

गरेना फ्री फायर में ग्लू वॉल का इस्तेमाल खिलाड़ियों को सही जगह पर करना चाहिए। क्योंकि, जल्दबाजी में प्लेयर्स गलत स्थान पर वॉल लगा दते हैं, जिससे उन्हें दुश्मन आसानी से कील कर देता है। इसलिए, प्लेयर्स ग्लू वॉल को दुश्मन के सामने सही जगह पर रखे।


#2 - दुरी तक ग्लू वॉल को लगाने के लिए Beaston पेट का उपयोग करें

youtube-cover

गरेना फ्री फायर में ग्लू वॉल को तुंरत लगाया जा सकता है। इसके आलावा प्रत्येक प्लेयर्स ग्लू वॉल को काफी दुरी तक भी इस्तेमाल करते हैं। मैदान पर Beaston का उपयोग करके काफी दुरी तक ग्लू वॉल और यूटिलिटी को लगाया जा सकता है।


#3 - कल्पना करें, कि ग्लू वॉल को कैसे उपयोग किया जाता है

youtube-cover

Garena Free Fire में ग्लू वॉल को सही जगह पर उपयोग करना काफी महत्वपूर्ण होता है। इसके आलावा ग्लू वॉल को पूरी तरह से जमीन पर रखना काफी फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि, अगर प्लेयर ग्लू वॉल को सीढ़ियों पर लगाते हैं तो दुश्मन आसानी से प्लेयर को किल कर सकते हैं। इसलिए, प्लयेर्स सही स्थान पर पर ग्लू वॉल को लगाए।


#4 - ग्लू वॉल को सही लगाने के लिए ट्रेनिंग मोड में प्रैक्टिस करें

youtube-cover

Free Fire में खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने के लिए ट्रेनिंग मोड प्रदान करता है। इस मोड के अंदर प्लेयर्स आसानी से ग्लू वॉल को सही जगह पर उपयोग करने के लिए प्रैक्टिस करके महारत हासिल कर सकते हैं।


#5 - प्रतिक्रिया को बढ़ाए

youtube-cover

प्लेयर्स को खुद का बचाव करने के लिए मैदान पर ग्लू वॉल का उपयोग करने के लिए काफी जल्दी प्रतिक्रिया करनी पड़ती है। क्योंकि, अगर ग्लू वॉल को लगाने के लिए थोड़ा-सा भी लेट हो गए तो दुश्मन हावी हो सकता है।

Edited by Sawan E-Sports