Create

Free Fire में हीरोइक टियर पर आसानी से पहुंचने के लिए 5 उपयोगी टिप्स

image via ff.garena.com ff13
image via ff.garena.com ff13

Free Fire में हर खिलाड़ी चाहता है कि वो लगातार जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपनी रैंक बढ़ाने में सफल रहे। Free Fire में अलग-अलग टियर्स मौजूद है। हीरोइक टियर को गेम में सबसे बड़ी रैंक्स में से एक माना जा सकता है। खैर, हर खिलाड़ी वहां तक आसानी से पहुंच नहीं पाता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम Free Fire में रैंक बढ़ाने और हीरोइक टियर पर पहुंचने के लिए 5 सबसे अहम बातों के बारे में बात करेंगे।


Free Fire में हीरोइक टियर पर आसानी से पहुंचने के लिए 5 उपयोगी टिप्स

#1 लैंड करने के लिए बेहतर जगह ढूंढें

(Image via Free Fire website)
(Image via Free Fire website)

Free Fire में अगर आपको रैंक पुश करना है तो सबसे पहले आपको लैंड करने के लिए बेहतर जगह की तलाश करनी होगी। रैंक बढ़ाने के लिए ऐसी जगह पर लैंड करें जहां जोखिम काफी कम हो। इससे मुकाबले के अंत तक आपके बचे रहने की संभावना बढ़ जाएगी।


#2 साथियों के साथ अच्छा तालमेल बनाएं

(Image via Total Gaming / YouTube)
(Image via Total Gaming / YouTube)

Free Fire में रैंक बढ़ाने के लिए टीम के सदस्यों के साथ बेहतर तालमेल सबसे ज्यादा अहम है। आप अपने साथियों से बात करते हुए मुकाबले के दौरान रणनीति बनास कते हैं। जरूरत पड़ने पर आप मदद की मांग भी कर सकते हैं।


#3 चीज़ों का सही उपयोग करें

youtube-cover

ग्लू वॉल्स और स्मोक ग्रेनेड्स को कई लोग नजरअंदाज कर देते हैं। इसके बावजूद आपको इनका सही समय पर उपयोग करना चाहिए। अंतिम सर्कल में दोनों ही चीज़ें काफी काम आती हैं।

ये भी पढ़ें:- Free Fire में फैक्ट्री चैलेंज के लिए 5 सबसे जबरदस्त और खास कैरेक्टर्स जिनका उपयोग किया जा सकता है


#4 अच्छी सेंसिटिविटी और लेआउट का उपयोग करें

youtube-cover

खिलाड़ियों को हमेशा ही अपनी सेंसिटिविटी सेटिंग्स का ध्यान रखना चाहिए। इसके साथ ही खिलाड़ियों को कंट्रोल्स को भी अपने सुविधा के अनुसार उपयोग करना चाहिए। अगर इन दोनों चीज़ों में आप अपनी जरूरत के अनुसार बदलाव करेंगे और फिर रैंक मोड खेलेंगे तो फायदा देखने को मिलेगा।


#5 अभ्यास करते रहें

(Image via Free Fire)
(Image via Free Fire)

अगर आपको Free Fire में रैंक बढ़ानी हैं तो आपको कभी भी अभ्यास करना नहीं छोड़ना होगा। इससे आप लगातार बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे और जल्द से जल्द अपनी रैंक बढ़ेगी। हर मैच में बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करें और ट्रेनिंग मोड में भी अभ्यास करते रहें।

ये भी पढ़ें:- Free Fire के लिए 2021 में GPT साइट्स की मदद से मुफ्त में डायमंड्स कैसे हासिल करें?

Edited by Ujjaval E-Sports
6 comments