Create
Notifications

Free Fire में लैग और पिंग की समस्या को आसानी से कैसे सही करें?

image via ff.garena.com
image via ff.garena.com
ANALYST
Modified 02 May 2021
फ़ीचर

Free Fire को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है और हर कोई इसका आनंद लेना चाहता है। इसके बावजूद गेम कभी कभी लैग करने लगता है और इससे गेम खेलने का अनुभव खराब हो जाता है। इस आर्टिकल में हम Free Fire में लैग कम करने के तरीके पर नजर डालेंगे।


Garena Free Fire में लैग कैसे सही करें?

Free Fire में लैग सही करने के आसान तरीके:

बैकग्राउंड ऐप्स को बंद करके

बैकग्राउंड में ऐप्स खुली रहती हैं। इससे मोबाइल की RAM पर असर पड़ता है क्योंकि वो ऐप्स भी रैम का उपयोग करती हैं। ऐसे में खिलाड़ियों को उन सभी ऐप्स को बंद कर देना कहहिये। इससे RAM का उपयोग सिर्फ Free Fire खेलने के लिए किया जाएगा और गेम बेहतर तरीके से चलेगा।

ये भी पढ़ें:- Free Fire में रश ऑवर मोड के लिए 5 सबसे अच्छे कैरेक्टर्स जिन्हें खिलाड़ियों को उपयोग करना चाहिए

ऑटो अपडेट्स और सिंक बंद कर दें

गूगल प्ले स्टोर पर एक फीचर्स है जहां से ऐप्स और गेम्स अपने-आप अपडेट होने लग जाते हैं। ऐसे में डाटा भी खत्म होता है और पिन बढ़ता है। साथ ही गेम लैग भी करने लग जाता है। साथ ही मेल्स भी सिंक होने लग जाते हैं। ऐसे में सेटिंग्स में जाकर उन सभी चीज़ों को जरूर बंद करें.

कैश डाटा डिलीट कर दें

कैश डाटा को हटाने से लैग कम होने में काफी ज्यादा मदद मिलती हैं। इससे गेम के अंदर जगह खाली हो जाती हैं और फालतू डाटा खत्म होने से गेम बेहतर तरीके से चलता है। ऐसे में आप इन कैश को जरूर ही डिलीट कर दें और इससे गेम में जरूर ही फायदा मिलेगा।

इसके अलावा खिलाड़ी Free Fire की ग्राफिक्स सेटिंग्स को भी लौ पर कर सकते हैं और इससे गेम में कम लैग देखने को मिलेगा। खिलाड़ियों को लैग कम करने के लिए GFX टूल्स का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि ये लीगल नहीं है।

नोट: ये आर्टिकल नए खिलाड़ियों के लिए है। कुछ लोगों के लिए ये तरीका आम होगा लेकिन कई लोगों को इस बारे में पता नहीं है।

ये भी पढ़ें:- Free Fire में सही तरह से हेडशॉट लगाने के लिए छोटे फोन्स की सबसे फायदेमंद सेंसिटिविटी सेटिंग्स

Published 02 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now