Create

Free Fire में ID बैन होने का कारण क्या है? जानिए पूरी डिटेल्स 

ID बैन होने का कारण (Image Credit : Garena)
ID बैन होने का कारण (Image Credit : Garena)

Free Fire दुनिया का सबसे पसंद किया जाने वाला बैटल रॉयल गेम है। इस गेम को 111 डॉट्स स्टूडियो ने बनाया था और 23 अगस्त 2017 को लॉन्च किया था। इस बैटल रॉयल गेम ने कॉम्पटेटिव फिल्ड में काफी महारते हासिल की है और कई माइलस्टोन तोड़े हैं।

दरअसल, कई बैटल रॉयल गेम की तरह इस गेम के भीतर भी नूब और कमजोर प्लेयर्स चीटिंग और हैकिंग का उपयोग करके प्रोफेशनल और नए प्लेयर्स को कील कर देते हैं। नतीजतन, डेवेलपर उन खिलाड़ियों के लिए Free Fire ID की करवाई और प्रतिबंद करते रहते हैं। इसलिए, इस आर्टिकल में हम फ्री फायर में ID बैन होने का कारण क्या है पूरी डिटेल्स बताने वाले हैं।


Free Fire में ID बैन होने का कारण क्या है? जानिए पूरी डिटेल्स

अगर किसी भी हैकर और प्लेयर्स ने चीटिंग करते हुए गेम खेला तो गरेना के डेवेल्पर्स उन खिलाड़ियों का अकाउंट बैन और प्रतिबंद लगाने से पहले मैसेज भेजते हैं।

आपके अकाउंट ने गरेना के नियम और कानूनों को तोड़ दिया है। इसलिए, हम आपके अकाउंट को हमेशा के लिए बैन कर रहे हैं जो भविष्य में कभी भी चालू नहीं होगा।

Garena Free Fire खिलाड़ियों का अकॉउंट इसलिए बैन किया जाता है। क्योंकि, प्लेयर्स चीटिंग और धोखाधड़ी का उपयोग करके गेम खेलना पसंद करते हैं। अगर ऐसा किया तो गरेना के विरुद्ध होता है और खिलाड़ियों का अकाउंट हमेशा के लिए बैन किया जाता है।

इसके आलावा कोई बैटल रॉयल गेम खेलने वाले प्लेयर्स मुफ्त में डायमंड्स प्राप्त करने के लिए फर्जी ऐप्स का उपयगो करते हैं तो उन खिलाड़ियों का अकाउंट भी गरेना बैन कर देता है। क्योंकि, ऐसा करना गरेना फ्री फायर की प्राइवेसी और पॉलिसी को तोड़ देता है, जिससे डेवेल्पर्स खिलाड़ियों का अकाउंट बैन कर देते हैं। अगर प्लेयर्स फिर से बैन किये गए अकाउंट को ओपन करना चाहते हैं तो ऐसा करना असंभव है।

नोट: गरेना फ्री फायर के डेवलेपर्स प्रत्येक वर्ष लाखों अकाउंट बैन करते हैं, जिसकी घोषणा सोशल मिडिया के अनुसार की जाती है।

Edited by सावन सोलंकी
Be the first one to comment