Create
Notifications

Free Fire Max में प्रोफेशनल प्लेयर्स की तरह 4-फिंगर ले-आउट  

4-फिंगर ले-आउट (Image Credit : Garena)
4-फिंगर ले-आउट (Image Credit : Garena)
Sawan E-Sports

Free Fire Max में प्रत्येक सेटिंग्स का महत्व है। सेटिंग्स के माध्यम से प्रत्येक मैच में बढ़िया और अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। Free Fire Max के अंदर कंट्रोल का काफी यूज किया जाता है। प्लेयर्स अपने मुताबिक डिवाइस के अनुसार HUD सेटिंग्स को बदल सकते हैं।

शुरुआत में प्लेयर्स 2 फिंगर खेलना उचित समझते हैं। लेकिन, गेम के भीतर अनेक कंट्रोल सेटिंग का इस्तेमाल एक ही जगह पर करना पड़ता है। इस वजह से 2 फिंगर खेलने वाले प्लेयर्स थोड़ा मुश्किलों का सामना करते हैं। लेकिन, प्लेयर्स 4 फिंगर ले-आउट का यूज करके बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। खैर, इस आर्टिकल में हम Free Fire Max में प्रोफेशनल प्लेयर्स की तरह 4-फिंगर ले-आउट बताने वाले हैं।


Free Fire Max में प्रोफेशनल प्लेयर्स की तरह 4-फिंगर ले-आउट

youtube-cover

फ्री फायर मैक्स में प्लेयर्स 4 फिंगर का सेट-अप करके मैदान पर अच्छे किल्स भी कर सकते हैं और मुश्किल अवस्था में 1vs4 क्लच करने का दम रखते हैं। स्क्रीन पर अनेक बटन्स होते हैं। उन बटन को एक साथ कंट्रोल करना शुरुआत में मुश्किल हो सकता है।

दरअसल, प्लेयर्स HUD ले-आउट को सही स्थान पर रखते हैं तो काफी आसानी से 4-फिंगर ले-आउट को हेंडल कर सकते हैं।


4-फिंगर ले-आउट टिप्स

4-फिंगर बटन्स (Image Credit : Garena)
4-फिंगर बटन्स (Image Credit : Garena)

प्लेयर्स ऊपर दी गई इमेज में HUD सेटिंग्स को देख सकते हैं। ये शुरुआत में प्लेयर्स के लिए फायदेमंद रहेगी। इन बटन का यूज करके प्लेयर्स की स्किल्स में भी इम्प्रूवमेंट देखने को मिलेगा। यहां पर स्टेप्स का उपयोग करके एडजस्ट कर सकते हैं:

स्टेप 1: Free Fire Max गेम को चालू करें। उसके बाद गियर बटन पर टच करके सेटिंग्स को ओपन करें।

स्टेप 2: उसके पश्चात कंट्रोल बटन पर टच करें। उसके बाद में राइट साइड बॉटम में कस्टम HUD बटन पर टच करें।

स्टेप 3: प्लेयर्स ऊपर दी गई इमेज के अनुसार बटन को स्थापित कर सकते हैं। उसके कुछ दिनों बाद इम्प्रूवमेंट हो जाएगा तो अपने मुताबिक परिवर्तन कर सकते हैं।


Edited by Sawan E-Sports

Comments

Fetching more content...