Free Fire MAX में साल 2023 की सबसे अच्छी सेंसिटिविटी सेटिंग्स

Free Fire MAX Image Credit ff.garena.com
Free Fire MAX Image Credit ff.garena.com

Free Fire MAX: फ्री फायर मैक्स (Free Fire MAX) में डेवलपर्स गेमप्ले को बेहतर करने के लिए कई सेंसिटिविटी सेटिंग्स के विकल्प देते हैं। स्किल्स में सुधार करने के साथ ही आपको गेमप्ले को स्किल्स के हिसाब से ज्यादा तगड़ा बनाना पड़ता है। इस आर्टिकल में हम खिलाड़ियों के लिए साल 2023 में सबसे अच्छी सेंसिटिविटी सेटिंग्स लेकर आए हैं।


Free Fire MAX में साल 2023 की सबसे अच्छी सेंसिटिविटी सेटिंग्स

सेंसिटिविटी सेटिंग्स में जाकर आप आसानी से थोड़े चेंज करते हुए गेमप्ले में बड़ा सुधार ला सकते हैं। आपको नीचे दी गई सेंसिटिविटी सेटिंग्स को उपयोग करना होगा:

  • जनरल: 90 से लेकर 100 तक
  • रेड डॉट: 60 से लेकर 75 तक
  • 2X स्कोप: 99
  • 4X स्कोप: 95
  • स्नाइपर स्कोप: 20 से लेकर 30 तक
  • फ्री लुक: 50 से लेकर 75 तक

आपको ट्रेनिंग ग्राउंड में जाकर अभ्यास करना होगा। इसके बाद ही आपको आदत लग पाएगी और आप अपने प्रदर्शन में सुधार ला पाएंगे। सेंसिटिविटी सेटिंग्स को अलग-अलग स्कोप्स लगाकर चेक कर सकते हैं। हर डिवाइस के सेंसर्स अलग होते हैं और डिस्प्ले में भी फर्क होता है। इसी वजह से जिन सेटिंग्स में रेंज दी गई है, उसके बीच में आपको सेट करना होगा।

youtube-cover

सेंसिटिविटी सेटिंग्स को बदलना बहुत ज्यादा आसान है लेकिन कई नए खिलाड़ियों को इसके बारे में अच्छे से पता नहीं है। आपको नीचे दी गई स्टेप्स का पालन करना होगा:

  1. Free Fire MAX को अपने फोन पर खोलें।
  2. सेटिंग्स के विकल्प पर क्लिक करें। आपको यह स्क्रीन के ऊपरी हिस्सा में मिलेगी।
  3. सेंसिटिविटी सेटिंग्स को ढूंढें और उसपर क्लिक करें।
  4. आपके सामने कई सारे बार्स आ जाएंगे। आप ऊपर दी गई सेंसिटिविटी सेटिंग्स को यहां पर अपने हिसाब से अप्लाई कर सकते हैं।

सेंसिटिविटी सेटिंग्स को आप ट्रेनिंग ग्राउंड्स में जाकर अभ्यास करने के दौरान बदल भी सकते हैं। इसके लिए ऊपर गई प्रक्रिया ही उपयोग होगी।

Edited by Ujjaval E-Sports