Create
Notifications

Free Fire vs PUBG Mobile Lite: दोनों गेम्स में क्या अंतर है?

Free Fire और PUBG Mobile Lite
Free Fire और PUBG Mobile Lite
reaction-emoji
Sawan E-Sports

Free Fire और PUBG Mobile Lite दुनिया के फेमस बैटल रॉयल गेम्स है, जिन्हें खिलाड़ी एंड्रॉइड और iOS प्लेटफॉर्म पर खेलते हैं। PUBG Mobile Lite को PUBG Mobile के आधार पर बनाया गया है।

यह दोनों गेम्स खिलाड़ियों को रियल ग्राफिक्स के साथ काफी प्रभावित करने वाले मोड्स प्रदान करते हैं। इस गेम के अंदर मैदान पर फाइट करने के लिए ताकतवर हथियार मौजूद है। लेकिन, इस आर्टिकल में हम Free Fire vs PUBG Mobile Lite: दोनों गेम्स में क्या अंतर है बताने वाले हैं।

ये भी पढ़ें:- Battlegrounds Mobile India (PUBG Mobile) रॉयल पास, जाइरोस्कोप सपोर्ट, डेटा माइग्रेशन, और अन्य जानकारी


Free Fire vs PUBG Mobile Lite: दोनों गेम्स में क्या अंतर है?

ग्राफिक्स

दोनों गेम्स का ग्राफिक्स
दोनों गेम्स का ग्राफिक्स

PUBG Mobile Lite Unreal Engine 4 पर रन करता है, और Free Fire को यूनिट पर चलाया जाता है। इन दोनों गेम्स का ग्राफिक्स अनोखा है जिन्हें खेलने पर खिलाड़ियों को मजा आता है।

PUBG Mobile Lite खिलाड़ियों को हाई लेवल के फीचर्स प्रदान करता है। इसके अलावा रियल ग्राफिक्स मौजूद है।

Free Fire प्लेयर्स के लिए अपडेट लाता रहता है, जिसे 500+ मिलियन खिलाड़ियों के द्वारा डाउनलोड किया गया है। ये गेम सस्ते मोबाइल में आसानी से रन करता है जो दुश्मन को ज्यादा डैमेज देने वाली गन्स प्रदान करता है और शानदार ग्राफिक्स मौजूद है।

गेमप्ले

गेमप्ले
गेमप्ले

Free Fire और PUBG Mobile Lite दोनों ही बैटल रॉयल गेम्स है। लेकिन, इन दोनों में काफी अंतर है, जिसके बारे में खिलाड़ियों को पता चाहिए। PUBG Mobile Lite बैटल रॉयल मैच में खिलाड़ियों की संख्या Free Fire की तुलना में अधिक है।

Free Fire खिलाड़ियों को 40 ताकतवर कैरेक्टर्स प्रदान करता है, जिनका उपयोग करके दुश्मन को मार सकते हैं। PUBG Mobile Lite में भी अच्छे कैरेक्टर्स के विकल्प है।

ये भी पढ़ें:- SK Sabir Boss की Free Fire ID, स्टैट्स, K/D रेश्यो, कमाई और अन्य जानकारी

Free Fire और PUBG Mobile Lite खिलाड़ियों को अनेक आइटम्स प्रदान करता है जिनका उपयोग करके दूसरे खिलाड़ियों से बेहतर दिख सकते हैं। इन इनाम को डायमंड्स या कॉइन्स का उपयोग करके खरीद सकते हैं।


Edited by Ujjaval E-Sports
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment
Fetching more content...