Create

Garena Free Fire डायमंड हैक सही मायने में काम करते हैं या पूरी तरह नकली होते हैं?

image via ff.garena.com ff72
image via ff.garena.com ff72

Free Fire में डायमंड्स का उपयोग करके खिलाड़ी ढेरों चीज़ें खरीदते हैं। कई खिलाड़ी इन चीज़ों को हासिल नहीं कर पाते हैं और इस वजह से वो मुफ्त में इन चीज़ों को हासिल करने के लिए डायमंड जनरेटर्स का उपयोग करने की कोशिश करते हैं।


Free Fire के डायमंड जनरेटर्स नकली होते हैं

नकली डायमंड्स जनरेटर
नकली डायमंड्स जनरेटर

कई वेबसाइट बताती है कि वो खिलाड़ियों को उनका टूल उपयोग करने पर डायमंड्स देती है। हालांकि, बड़ी बात यह सारे दावे नकली है और ऐप्स किसी भी तरह से काम नहीं करती हैं। असल में Free Fire का सारे डाटा सर्वर में स्टोर होता है और डायमंड्स की जानकारी भी वहीं पर स्टोर की जाती है।

ये भी पढ़ें:- Free Fire में भारतीय सर्वर के रिडीम कोड्स का उपयोग करके मुफ्त इनाम किस तरह हासिल किया जा सकता है?

ऐसे में आप सिर्फ डायमंड्स खरीदकर एकाउंट में डायमंड्स पा सकते हैं। आप किसी भी अन्य तरह से एकाउंट में नकली ऐप द्वारा डायमंड्स नहीं बढ़ा सकते हैं। इन डायमंड्स जनरेटर में सभी जानकारी मांगी जाती है और आपको कई एडवर्टाइजमेंट देखने को मिलते हैं। ऐसी वेबसाइट पर जानकारी डालने से आपको नुकसान हो सकता है।

एक ऑनलाइन टूल
एक ऑनलाइन टूल

हाल ही में Free Fire ने कई सारे एकाउंट्स को चीटिंग करने और हैक्स का उपयोग करने की वजह से बैन किया है। इसमें से काफी एकाउंट मुफ्त डायमंड्स के चक्कर में मोड ऐप्स का उपयोग करने वाले खिलाड़ियों के हैं।:

इस तरह की चीज़ का उपयोग करना चीटिंग कहलाता है। अगर आप डायमंड जनरेटर्स का उपयोग करते हैं तो आपके एकाउंट से जुड़ी जानकारी तो जाती ही है जबकि आपका एकाउंट हमेशा के लिए बैन कर दिया जाता है। Garena इस तरह की चीज़ों पर कार्यवाही के रूप में एकाउटन हमेशा के लिए बैन करता है और उस डिवाइस को भी पूरी तरह बैन कर देता है।

ये भी पढ़ें:- Free Fire में क्लैश स्क्वाड सीजन 7 के लिए 5 सबसे जबरदस्त कैरेक्टर्स जिनके पास शानदार ताकत है

Edited by Ujjaval E-Sports
4 comments