भारत में Free Fire को कब तक अनबैन किया जाएगा? 

Free Fire (Image via Garena Free Fire)
Free Fire (Image via Garena Free Fire)

Free Fire: फ्री फायर (Free Fire) दुनिया का लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम है, जिसे गरेना के डेवलपर्स द्वारा 2017 में प्रकाशित किया गया था। इस टाइटल को 2019 में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया था और तब से गेमिंग कम्युनिटी में बैटल रॉयल गेम्स की काफी ज्यादा मांग देखने को मिली थी।

आपको बता दें, भारतीय सरकार ने कुछ समय पहले प्रसिद्ध बैटल रॉयल गेम्स पर प्रतिबंध लगाकर गेमिंग कम्युनिटी को झटका दिया था, जिसमें PUBG Mobile और Free Fire उपस्थिति है। हालांकि, Free Fire की भारत में वापसी की संभावनाएं देखने को मिल रही है। इसलिए इस आर्टिकल में हम अनबैन होने की जानकारी देने वाले हैं।


भारत में Free Fire को कब तक अनबैन किया जाएगा?

बता दें, अभी तक गरेना के डेवलपर्स द्वारा Free Fire को वापसी की संबंध में कोई भी आधिकारिक बयान और घोषणा देखने को नहीं मिली है। हालांकि, हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार के साथ में गरेना के मुख्य अधिकारीयों ने योट्टा डाटा सर्विसों को शुरू करने के लिए MOU पर हस्ताक्षर किए हैं। इस वजह से खिलाड़ियों को Free Fire की वापसी के संकेत मिले हैं।

दीप्तांशु सैनी की इंस्टाग्राम स्टोरी (Image via Garena)
दीप्तांशु सैनी की इंस्टाग्राम स्टोरी (Image via Garena)

Chemin Esports के को-फाउंडर दीप्तांशु सैनी (Diptanshu Saini) ने उनके आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर FFPL 2021 की स्टोरी अपलोड करते हुए कैप्शन में खुशखबरी दी थी। उन्होंने लिखा था:

"मुझे यह बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि आखिरकार इंतजार समाप्त हुआ।"

जब से Free Fire को भारत में बैन किया गया है। तब से ईस्पोर्ट्स का बड़ा टूर्नामेंट आयोजित नहीं हुआ है। हालांकि, मीटिंग के बाद में सभी प्लेयर्स उत्साहित हो रहे हैं कि काफी जल्दी Free Fire भारत में वापसी करने वाला है। गेम लॉन्च होने के बाद बड़ा टूर्नामेंट भी देखने को मिल सकता है, लेकिन अभी भी खिलाड़ियों को एक बात परेशान कर रही है कि गरेना ने गेम को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी है। Free Fire को गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च करने के लिए तारीख का खुलासा नहीं हुआ है। इस वजह से सभी प्लेयर्स इंतजार करें।

Edited by Sawan E-Sports
App download animated image Get the free App now