Free Fire MAX में हैकर के खिलाफ रिपोर्ट कैसे करें?

Free Fire MAX (Image via Garena)
Free Fire MAX (Image via Garena)

Free Fire MAX: फ्री फायर मैक्स (Free Fire MAX) तीन सर्वर्स का प्रसिद्ध बैटल रॉयल गेम है, जिसमें भारत, सिंगापूर और बांग्लादेश शामिल हैं। यह रैंक सिस्टम पर आधारित गेम है। सभी प्लेयर्स नए सीजन में रैंक पुश करके उच्च स्तर पर जाने का सपना लेकर गेम खेलते हैं।

हालांकि, गेम खेलते समय हैकर्स भी आते हैं और वो खिलाड़ियों के गेम का मजा किरकिरा कर देते हैं। यह हैकर्स गेम खेलने के लिए चीटिंग करते हैं और नए सीजन में तेजी से रैंक पुश करके उच्च स्तर पर जाने का प्रयास करते हैं। हालांकि, कुछ हैकर्स अपने टीममेट्स की मदद करते हैं और उनकी रैंक पुश करवाते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम हैकर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने को लेकर बात करेंगे।


Free Fire MAX में हैकर के खिलाफ रिपोर्ट कैसे करें?

समस्या का चयन करके रिपोर्ट कर सकते हैं (Image via Garena)
समस्या का चयन करके रिपोर्ट कर सकते हैं (Image via Garena)

Garena के डेवलपर्स शुरुआत से ही चीटर्स के खिलाफ सख्त कार्यवाही करते आए हैं। हर साल डेवलपर्स के द्वारा बैन किए गए अकाउंट्स की रिपोर्ट जारी की जाती है। साथ ही रिपोर्ट में बैन हुए अकाउंट्स की आईडी और कारण शामिल होता है। आपको बता दें, डेवलपर्स के द्वारा एंटी हैक सिस्टम बनाया है, जो ऑटोमैटिक हैकर्स का पता लगा लेता है और इस वजह से चीटर्स ज्यादा समय तक गेम खेलने में असमर्थ रहते हैं और उनका अकाउंट हमेशा के लिए बैन हो जाता है।

अगर खिलाड़ियों को मैच में हैकर्स मिलते हैं और फाइट के दौरान आपको बुरी तरह किल करते हैं, तो उनके खिलाफ आप आसानी से रिपोर्ट दर्ज कर सकते हैं और अकाउंट को बैन करने की अपील कर सकते हैं। यहां पर दी गई आसान स्टेप्स का पालन करें:

स्टेप 1: स्मार्टफोन में Free Fire MAX की हेल्प सेंटर वेबसाइट को खोलना होगा। यहां क्लिक कर सीधे वेबसाइट के पहले पेज पर जा सकते हैं।

स्टेप 2: उसके बाद साइन इन वाले बटन पर टच करना होगा।

स्टेप 3: लॉगिन करने के लिए सोशल मीडिया के विकल्प देखने को मिल जाएंगे। प्लेयर्स Free Fire MAX आईडी से लिंक अकाउंट का उपयोग कर सकते हैं।

स्टेप 4: प्रोफाइल पर टच करने के बाद सबमिट रिक्वेस्ट वाले बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 5: Free Fire MAX को चुनने के बाद फॉर्म भरना होगा। नीचे मौजूद समस्या का चयन करें:

  • रिक्वेस्ट का प्रकार - हैकर रिपोर्ट और हैक APK सबमिशन
  • समस्या का प्रकार - खुद को चुनना पड़ेगा।

स्टेप 6: प्लेयर्स प्रूफ के साथ फाइल्स को जोड़ सकते हैं और फिर सबमिट वाले बटन पर क्लिक करें।

Garena के द्वारा आवेदन की पूरी तरह जांच होगी। अगर रिपोर्ट वास्तव में सही साबित होती है, तो आपको ईमेल के द्वारा प्रतिक्रिया मिल जाएगी।