Free Fire में प्रो खिलाड़ी कैसे बनें ? 

A pro-Free Fire player.
A pro-Free Fire player.

Garena Free Fire सबसे फेमस बैटल रॉयल गेम है, यदि Free Fire में सबसे प्रो खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए गेमप्ले में सुधार कैसे करना चाहिए। इस आर्टिकल में हम Free Fire में प्रो खिलाड़ी कैसे बनें बताने वाले हैं।


Free Fire में प्रो खिलाड़ी बनने के तरीके

Source: Pinterest
Source: Pinterest

~ डिवाइस को ध्यान से चुनें: यदि खिलाड़ी अनुभवी CS-GO प्लेयर है। या मोबाइल गेमिंग के लिए नए है तो वह ब्लूस्टैक्स और नोक्स प्लेयर का इस्तेमाल एम्यूलेटर के लिए कर सकते हैं। साथ ही खिलाड़ी सस्ते मोबाइल का उपयोग कर रहा है तो वह कम-से-कम 4GB में अपग्रेड करवाए।

~ HUD सेटिंग्स सही करें: लेफ्ट साइड मौजूद फायर बटन को इनेबल करें, साथ ही जम्प और स्कोप सेटिंग को सही करें, क्योकि खिलाड़ी इसका उपयोग ज्यादा करेंगा।

~ सेंसिटिविटी ठीक करें: सभी खिलाड़ियों के लिए सेंसटिविटी बेहत महत्वपूर्ण होती है। यह मोबाइल डिवाइस और एम्यूलेटर दोनों के लिए अलग-अलग होती है। प्रो खिलाड़ी बनने के लिए यह एक अहम हिस्सा है जिससे दुश्मन को आसानी से मार सकते हैं।

~ डैमेज देने वाली गन्स का उपयोग: खिलाड़ी को मैदान पर ज्यादा डैमेज देने वाले हथियार का इस्तेमाल करना चाहिए, जिससे वह ज्यादा किल्स कर सकें।

अपनी पसंद का कैरेक्टर चुनें

~ अलग-अलग मोड्स में खेलें: खिलाड़ी को सभी मोड्स में खेलना चाहिए जिससे गेम की स्किल्स बढ़ेगी। जैसे सोलो, डुओ और स्क्वाड मैचों में Sniper, Shotguns का उपयोग करें।

~ अपनी पसंद का कैरेक्टर चुनें: खिलाड़ी अपनी पसंद से कैरेक्टर का चयन करें, वह स्टोर सेक्शन से किसी भी कैरेक्टर को डायमंड्स में खरीद सकता है।

~ ट्रिक का उपयोग करें: Free Fire में मौजूद ग्लू वॉल, ट्री, वॉल, रिच फाइट लेते टाइम इस सभी का कवर के लिए उपयोग कर सकते हैं, जिससे खिलाड़ी को मदद मिलती है।

~ प्रो खिलाड़ी: खिलाड़ी को डेली बेहत सारे मैच खेलना पडेगा, जिससे उनकी स्किल्स मजबूत होंगी। डैमेज देने की ताकत बढ़ेगी साथ ही खिलाड़ी की लेवल बढेगी।

ये भी पढ़ें:- Free Fire में PC एम्युलेटर के लिए बढ़िया सेंसटिविटी सेटिंग्स कैसे चुनें?

Edited by Sawan E-Sports
App download animated image Get the free App now