Create
Notifications

Free Fire में कंट्रोल्स और सेटिंग्स कैसे बदल सकते हैं  

Settings and controls can be changed in Garena Free Fire (Image credit: Free Fire)
Settings and controls can be changed in Garena Free Fire (Image credit: Free Fire)
reaction-emoji
Sawan E-Sports

Garena Free Fire का प्लेयर बेस पिछले कुछ सालों से बढ़ता ही जा रहा है, जिनका श्रेय Free Fire के डेवेल्पर्स को जाता है। यह हर सीजन गेम में न्यू फीचर्स जोड़ते रहते हैं। साथ ही इसमें कंट्रोल्स सेटिंग्स का काफी ज्यादा महत्व होता है, कई खिलाड़ियों को सेटिंग्स बदलते नहीं आती है। इसलिए हम इस आर्टिकल में बताने वाले हैं, Free Fire में कंट्रोल्स सेटिंग्स कैसे बदल सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- Free Fire और PUBG Mobile के लिए भारत में 10 सबसे फेमस E-sports इवेंट


Free Fire में खिलाड़ी कंट्रोल्स सेटिंग्स को कैसे बदल सकता है

Free Fire में कंट्रोल्स सेटिंग्स बदलने के लिए खिलाड़ी को गेम चालू करके गियर वाली बटन को दबाना पड़ेगा। फिर आपको कुछ बेसिक, सेंसिटिविटी, कंट्रोल, ऑटो-पिक अप, साउंड जैसे ऑप्शन दिखने को मिलेगें। उसके बाद खिलाड़ी आसानी से अपनी सभी सेटिंग्स को बदल सकता है, और गेम को काफी मजबूत बना सकता है। वहीं आपको उपर की तरफ सेंसिटिविटी और कंट्रोल्स सेटिंग्स भी नजर आएगी, तो खिलाड़ी मोबाइल के अनुसार सेटिंग कर सकता है।

Controls and settings in Free Fire
Controls and settings in Free Fire

कुछ खिलाड़ी बड़े यूट्यूबर्स या स्ट्रीमर्स की Free Fire सेंसटिविटी सेंटिग्स कॉपी कर लेते है, और वही सेटिंग्स उनके मोबाइल में उपयोग करने लग जाते हैं। लेकिन यह खिलाड़ी के मोबाइल में सही से काम नहीं करती है। इसलिए खिलाड़ी को गेम के अंदर खेलकर सेटिंग्स सही करनी होगी, जिससे वह एक बढ़िया खिलाड़ी बन सकता है और साथ ही अच्छे किल्स कर पाऐगा। यदि आपको लगता है, आपके द्वारा बदली गई सेटिंग्स ठीक नहीं है तो खिलाड़ी रिसेट या डिफॉल्ट का बटन दबाकर आसानी से दूसरी सेटिंग्स लगा सकता है।

ये भी पढ़ें:- Free Fire को डाउनलोड किए बिना ऑनलाइन माध्यम से कैसे खेल सकते हैं ?


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...