Create
Notifications

Free Fire में भारतीय प्लेयर्स रिडीम कोड का उपयोग कैसे करें?

Free Fire में भारतीय प्लेयर्स रिडीम कोड का इस्तेमाल कैसे करें? (Image credit: ff.garena.com)
Free Fire में भारतीय प्लेयर्स रिडीम कोड का इस्तेमाल कैसे करें? (Image credit: ff.garena.com)
Sawan E-Sports
visit

Free Fire भारत के आलावा दूसरे देशों में भी काफी प्रसिद्व बैटल रॉयल गेम है। इस गेम को दुनिया में बिलियन खिलाड़ियों के द्वारा मोबाइल प्लेटफॉर्म पर खेला जाता है। मौजूदा समय में OB30 अपडेट को शामिल किया है।

इस अपडेट में खिलाड़ियों को काफी शानदार और मजेदार चीज़ें प्राप्त हुई है। जैसे कैरेक्टर्स, पेट्स, क्राफ्टलैंड मोड, ट्रीटमेंट शॉटगन, ट्रीटमेंट स्नाइपर और अन्य रिवॉर्ड्स आदि। ये सभी एक्सपेंसिव रिवॉर्ड्स है। इन्हें डायमंड्स करेंसी से खरीदना पड़ता है।

दरअसल, मुफ्त में इनाम और आइटम प्राप्त करने के लिए रिडीम कोड सबसे बेहतर विकल्प है। परंतु, कुछ नए खिलाड़ियों को इनका यूज करते नहीं आता है। खैर, इस आर्टिकल में हम Free Fire में भारतीय प्लेयर्स रिडीम कोड का उपयोग कैसे करें बताने वाले हैं।


Free Fire में भारतीय प्लेयर्स रिडीम कोड का उपयोग कैसे करें?

Free Fire में रिडीम कोड का उपयोग कैसे करें? (Image via ff.garena.com)
Free Fire में रिडीम कोड का उपयोग कैसे करें? (Image via ff.garena.com)

Free Fire में रिडीम कोड गरेना के द्वारा रिलीज किये जाते हैं। इन कोड को सिर्फ सिमित समय के लिए लाया जाता है। इस कोड में कुल 12 अक्षर होते हैं जो गिनती से इंग्लिश के वर्ड से मिलकर बनाए जाते हैं।

ये कोड खिलाड़ियों को गरेना के आधिकारिक अकाउंट या वेबसाइट पर लॉन्च किये जाते हैं। इसलिए, प्लेयर्स इन अकाउंट और वेबसाइट पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। खैर, नीचे खिलाड़ियों के लिए बताया गया है की रिडीम कोड का उपयोग Reward Redemption की आधिकारिक वेबसाइट पर कैसे करें।

youtube-cover

स्टेप 1:- खिलाड़ियों को अपने डिवाइस में रिवॉर्ड रिडेम्पशन की आधिकारिक वेबसाइट खोलना होगा। डायरेक्ट जाने के लिए यहां क्लिक करें।

स्टेप 2:- उसके बाद वेबसाइट का सबसे पहला पेज स्क्रीन पर खुल जाएगा।

स्टेप 3:- लॉगिन करने के लिए बेहद सारे सोशल मिडिया अकाउंट के विकल्प दिख जाएंगे। जैसे फेसबुक, वीके लॉगिन, गूगल, एप्पल और ट्विटर आदि। प्लेयर्स अपनी पसंद से किसी भी अकाउंट का उपयोग करके लॉगिन कर सकते हैं।

नोट:- प्लेयर्स के लिए गिस्ट अकाउंट उपलब्ध नहीं है। तो इस बात का ध्यान रखना अनिवार्य है।

स्टेप 4:- लॉगिन होने के बाद स्क्रीन पर एक डायलॉग बॉक्स खुलेगा। उसमें खिलाड़ियों को एक टेक्स्ट बॉक्स दिख जाएगा।

स्टेप 5:- उस टेक्स्ट बॉक्स में गरेना के द्वारा लॉन्च किया गया रिडीम कोड डालना पड़ेगा। प्राप्त रिवॉर्ड्स को कन्फर्म करें।

ये इनाम खिलाड़ियों के अकाउंट में डायरेक्ट नहीं सेंड होते हैं। रिडीम कोड से प्राप्त इनाम खिलाड़ियों को ईमेल में मिलते हैं। तो प्लेयर्स ईमेल में जाकर रिवॉर्ड्स को कलेक्ट करें।


Edited by Sawan E-Sports
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now