Create

क्या Free Fire (फ्री फायर) गेम को बैन कर दिया गया है?

बैटल रॉयल गेम बैन (Image Credit : Garena)
बैटल रॉयल गेम बैन (Image Credit : Garena)

Garena Free Fire पिछले चार वर्षों से गेमिंग कम्युनिटी में काफी प्रसिद्व है। इस बैटल रॉयल को गूगल प्ले स्टोर पर 23 अगस्त 2017 को लॉन्च किया था। इसके आलावा डेवेल्पर्स ने फ्री फायर का अपडेट वर्जन गेमर्स को बेहतरीन फीचर्स और हाई लेवल के अनुभव साथ Free Fire Max प्रदान किया था।

दरअसल, वर्तमान में मतलब की 12 फरवरी 2022 को डेवेल्पर्स ने विश्व का सबसे पसंद किया जाने वाला बैटल रॉयल गेम मतलब की Free Fire को Google Play Store और Apple Store इन दोनों फेमस पलटफॉर्म से गेम को रिमूव कर दिया है। ये सुचना मिलने के बाद सभी फ्री फायर खेलने वाले गेमर्स काफी ज्यादा परेशान है। खैर, इस आर्टिकल में हम क्या Free Fire (फ्री फायर) गेम को बैन कर दिया गया है, बताने वाले हैं।


क्या Free Fire (फ्री फायर) गेम को बैन कर दिया गया है?

एप्लिकेशन नॉट शो (Image Credit : Apple Store)
एप्लिकेशन नॉट शो (Image Credit : Apple Store)

अधिकांश प्लेयर्स ये सूचना मिलने के बाद गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर पर गरेना फ्री फायर एप्लिकेशन को ढूंढ रहे हैं। लेकिन, ये एप्लिकेशन दोनों प्लेटफॉर्म मतलब एंड्रॉइड और iOS डिवाइस पर मौजूद नहीं है। प्लेयर्स ऊपर वॉलपेपर में देख सकते हैं।

दूसरी तरफ फ्री फायर का अपडेट वर्जन फ्री फायर मैक्स दोनों प्लेटफॉर्म पर सर्च के दौरान दिखाई दे रहा है। इसके आलावा जरूरी बात यह है की गरेना फ्री फायर के डेवेल्पर्स ने इस मुद्दे पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। गेमर्स को सोशल मिडिया पर अनेक फर्जी न्यूज मिल रही होगी।दरअसल, प्लेयर्स इन फेक न्यूज पर विश्वाश नहीं करें। क्योंकि, बेहद जगह ही डेवेल्पर्स सोशल मिडिया के अनुसार घोषणा कर सकते हैं।

फ्री फायर के डेवेल्पर्स ने लॉगिन करने पर हो रही समस्याओं पर पोस्ट जारी किया है, जिसे नीचे देख सकते हैं:

फ्री फायर के डेवेल्पर्स ने कहाँ की हम इस मुद्दे से अवगत है और इसकी जाँच सीनियर डेवेल्पर्स के द्वारा जारी है। इसके आलावा प्लेयर्स अपने मोबाइल डेटा या इंटरनेट को चेंज कर सकते हैं और वाईफाई के अनुसार गेम खेलने की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन, ये समस्या हमारे द्वारा काफी जल्दी ठीक की जाएगी।
Edited by सावन सोलंकी
Be the first one to comment