Create
Notifications

Free Fire Max में सीजन 27 के दौरान रैंक पुश करते समय इन 3 सामान्य गलतियों से बचें

फ्री फायर मैक्स रैंक पुश (Image Credit : Garena)
फ्री फायर मैक्स रैंक पुश (Image Credit : Garena)
reaction-emoji
Sawan E-Sports
visit

Garena Free Fire Max रैंक सिस्टम पर आधारित दुनिया का सबसे पॉपुलर बैटल रॉयल गेम है। इस गेम को मिलियन खिलाड़ियों के द्वारा एंड्रॉइड और iOS डिवाइस पर खेला जाता है। गेमर्स को नए सीजन में गोल्ड टियर पर पहुँचा दिया जाता है, और प्रत्येक गेमर्स हरोइक और ग्रैंडमास्टर टियर को प्राप्त करने के लिए काफी प्रयास और पुरे दिन गेम खेलते रहते हैं।

youtube-cover

हालांकि, नए गेमर्स भी प्रोफेशनल प्लेयर्स और स्ट्रीमर्स को देखकर काफी ऊर्जा वान हो जाते हैं। रैंक पुश करते समय खिलाड़ियों को काफी बातों का ध्यान रखना पड़ता है। इसलिए, इस आर्टिकल में हम Free Fire Max में सीजन 27 के दौरान रैंक पुश करते समय इन 3 सामान्य गलतियों से बचें पर नजर डालने वाले हैं।


Free Fire Max में सीजन 27 के दौरान रैंक पुश करते समय इन 3 सामान्य गलतियों से बचें

#1 - 1vs4 (सोलो बनाम स्क्वाड) खेलने की कोशिश

youtube-cover

Garena Free Fire Max में गेमर्स अधिकांश सोलो बनाम स्क्वाड मैच खेलना पसंद करते हैं। क्योंकि, प्रत्येक गेमर्स मैदान पर ज्यादा किल्स करना चाहते हैं। किल्स से खिलाड़ियों की K/D बढ़ती रहती है, जो की प्रोफेशनल प्लेयर्स की निशानी होती है। इसके आलावा सोलो बनाम स्क्वाड में काफी तेजी से रैंक बढ़ती है। हालांकि, इस अवस्था में खिलाड़ियों को काफी चालाकी के साथ गेम खेलना पड़ता है। क्योंकि, सामने कुल 4 दुश्मन होते हैं और वह किसी भी तरह से किल्स कर सकते हैं।


#2 - शक्तिशाली और ताकतवर कैरेक्टर्स का उपयोग

youtube-cover

गरेना फ्री फायर मैक्स में गेमर्स को मैदान पर शक्तिशाली और ताकतवर कैरेक्टर्स का उपयोग करना पड़ता है। हालांकि, गेम के अंदर वर्तमान में ढेर सारे कैरेक्टर्स की लिस्ट मौजूद है। लेकिन, यूट्यूबर्स और प्रोफेशनल गेमर्स के अनुसार DJ Alok, K, Chrono, Dimitri, Moco और Thiva रैंक पुश करने के लिए बढ़िया विकल्प है। लेकिन, नए गेमर्स को इन कैरेक्टर्स के बारे में जानकारी नहीं रहती है। इसलिए, वह किसी भी पात्र को अनलॉक कर लेते हैं।


#3 - कोई रोटेशन और गेमप्ले प्लान नहीं होना

youtube-cover

गरेना फ्री फायर मैक्स में अधिकांश गेमर्स बिना प्लान और बिना रोटेशन की मदद से दुश्मनों को किल्स करने की सोचते हैं। ऐसा करना खिलाड़ियों के लिए काफी सही नहीं होता है। क्योंकि, बिना रोटेशन से दुश्मन आपको आसानी से किल कर सकता है। गेमर्स प्लान के साथ आगे बढ़ने की कोशिश करें।


Edited by Sawan E-Sports
reaction-emoji
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now