Free Fire Max में रैंक पुश करने के लिए फायदेमंद टिप्स और ट्रिक्स

रैंक पुश करने के लिए फायदेमंद टिप्स और ट्रिक्स
रैंक पुश करने के लिए फायदेमंद टिप्स और ट्रिक्स

Gudie : Free Fire Max दुनिया का सबसे लोकप्रिय टाइटल है। ये बैटल रॉयल गेम खिलाड़ियों को अनोखे और आकर्षित फीचर्स प्रदान करता है। ये गेम रैंक सिस्टम पर आधारित है। इसमें हाई टियर पर रिवार्ड्स भी मिलते हैं।

गेमर्स स्किल्स के आधार पर रैंक को पुश कर सकते हैं और लेवल को बड़ा सकते हैं। इसमें खिलाड़ियों को हीरोइक और ग्रैंडमास्टर टियर पर जबरदस्त रिवार्ड्स मिलते हैं। खैर, इस आर्टिकल में हम Free Fire Max में रैंक पुश करने के लिए फायदेमंद टिप्स और ट्रिक्स नजर डालने वाले हैं।


Free Fire Max में रैंक पुश करने के लिए फायदेमंद टिप्स और ट्रिक्स

5) यूटिलिटी का उपयोग करके कवर बना सकते हैं

youtube-cover

गेमर्स के पास यूटिलिटी का विकल्प होता है। जैसे फ्रॉग ग्रेनेड्स, स्मोक ग्रेनेड्स और ग्लू वॉल आदि। ये ग्राउंड पर दुश्मनों के सामने बचाव करने के लिए फायदेमंद होते हैं।


4) किल्स और सर्वाइव करने पर ध्यान दे

youtube-cover

किल्स करने पर खिलाड़ियों के रेटिंग पॉइंट्स बढ़ते हैं। गेमर्स को सलाह है कि हर मैच में लास्ट तक सर्वाइव करें। इससे हर मैच में पॉइंट्स अर्जित होंगे और रैंक को बढ़ाने में आसानी होती है।


3) सेंसिटिविटी और HUD सेटिंग्स को बढ़िया से सेट करें

youtube-cover

तीसरी टिप है कि खिलाड़ियों को रैंक पुश करने के लिए HUD और सेंसिटिविटी सेटिंग्स को बढ़िया से सेट करना होगा। ये सेटिंग्स दुश्मनों को किल्स करने में मदद करती है। यहां पर सेंसिटिविटी सेटिंग्स दी गई है:

  • जनरल : 95 – 100.
  • रेड डॉट : 90 – 100.
  • 2x स्कोप : 75 – 85.
  • 4x स्कोप : 70 – 80.
  • स्नाइपर स्कोप : 65 – 75.
  • फ्री लुक : 80 – 90

2) आपने अट्रैक को कोर्डिनेट करें

youtube-cover

Free Fire Max में वो गेमर्स जो डुओ और स्क्वाड में रैंक पुश करते हैं। उनको कोर्डिनेट की आवश्यक जरूरत पड़ती है। ये दुश्मनों को किल्स करने में काफी मदद करता है और टीममेट्स से कोर्डिनेट बेहतर होगा तो वो आसानी से रैंक पॉइंट्स बड़ा सकेंगे।


1) सोलो में स्किल्स को बढ़ावा दे

youtube-cover

हीरोइक जैसे टियर के लिए रैंक को पुश करने के लिए खिलाड़ियों को बढ़िया लक्ष्य रखने की आवश्यता है। जैसे क्लोज, मिड और लॉन्ग रेंज में फाइट लेना अच्छे रैंक पॉइंट्स अर्जित करता है। गेमर्स ऐम को बढ़ाने के लिए ट्रेनिंग मोड में जाकर प्रैक्टिस कर सकते हैं।

नोट : ये आर्टिकल लेखक के आधार पर दिया है।

Edited by Sawan E-Sports
App download animated image Get the free App now