Create

क्या Free Fire MAX के मोड्स को उपयोग करने से अकाउंट पर बैन लग सकता है?

Free Fire MAX image via ff.garena.com
Free Fire MAX image via ff.garena.com
Ujjaval E-Sports

Free Fire MAX में हर कोई बेहतर प्रदर्शन करना चाहता है। कई लोग इसके लिए मेहनत करते हैं लेकिन असल में चीटिंग करने की कोशिश करते हैं। खैर, इससे दिक्कतें आ सकती है।


Free Fire MAX मोड के कारण अकाउंट हमेशा के लिए बैन हो सकता है

आपको इन चीज़ों का ध्यान रखना चाहिए (Image via Garena)
आपको इन चीज़ों का ध्यान रखना चाहिए (Image via Garena)

कई बार हैकिंग के कारण अकाउंट बैन हो जाता है क्योंकि गेम के डेवलपर्स ने एक एंटी-चीटिंग पॉलिसी बनाई है। इसी वजह से अगर आप किसी तरह के मोड्स का इस्तेमाल करते हैं, तो फिर दिक्कतें आ सकती हैं। डेवलपर्स ने अपने वेबसाइट के Anti-Hack FAQ में इस चीज़ को लेकर बात की है.

डेवलपर्स के अनुसार चीटिंग को असल में थर्ड पार्टी प्रोग्राम्स का इस्तेमाल करके अन्य खिलाड़ियों से आगे निकालने की कोशिश करने वाले प्लेयर्स के अकाउंट को बैन किया जाता है। किसी भी तरह के मोड का इस्तेमाल करना निषेध है।

यह बताया गया (Image via Garena)
यह बताया गया (Image via Garena)

चीटिंग से हमेशा के लिए बैन लगता है और उस बैन को बाद में हटाया भी नहीं जा सकता है।


नतीजा

आपको हमेशा ही खुद के दम पर खेलना चाहिए bans (Image via Sportskeeda)
आपको हमेशा ही खुद के दम पर खेलना चाहिए bans (Image via Sportskeeda)

यह सभी मोड्स, जैक्स और चीट्स इंटरनेट पर मौजूद हैं लेकिन यह लीगल नहीं हैं। इसी वजह से अगर आप अपने अकाउंट को सेफ रखना चाहते हैं तो फिर आपको इनसे दूर रहना चाहिए। इससे आप चीटिंग नहीं करेंगे और खुद की स्किल्स में सुधार करके अच्छे प्लेयर बनेंगे। अगर आप मोड्स का उपयोग करने की कोशिश में लग जाते हैं और यह चीज़ डेवलपर्स को पता चल गई तो अकाउंट हमेशा के लिए बैन हो जाएगा।

साथ ही आप कभी भी उस डिवाइस पर गेम नहीं खेल पाएंगे क्योंकि उस डिवाइस को ही बैन कर दिया जाएगा। इसी कारण आपको हैक्स और चीटिंग से दूर रहना चाहिए।

नोट: आपको बता दें कि भारत में Garena Free Fire बैन है और इसी वजह से आपको यह नहीं खेलना चाहिए। इसके बजाय आप MAX वर्जन ट्राय कर सकते हैं।


Edited by Ujjaval E-Sports

Comments

comments icon
Fetching more content...