Create
Notifications

क्या Free Fire भारत में अनबैन होगा? जानिए महत्वपूर्ण जानकारी  

फ्री फायर बैन (Image Credit : Garena)
फ्री फायर बैन (Image Credit : Garena)
Sawan E-Sports

Garena Free Fire दुनिया का सबसे पॉपुलर बैटल रॉयल गेम है। इस गेम को करोड़ों खिलाड़ियों के द्वारा एंड्रॉइड और iOS डिवाइस खेला जाता है। 12 फरवरी 2022 भारतीय सरकार ने दुनिया का सबसे पॉपुलर और बिलियन खिलाड़ियों के द्वारा खेले जाने वाला बैटल रॉयल गेम मतलब फ्री फायर और उसके साथ 54 एप्लिकेशन को बैन किया था।

इसलिए, फ्री फायर खेलने वाले सभी प्लेयर्स काफी ज्यादा परेशान है। इस गेम को सिंगापुर में स्थित गरेना नाम की कंपनी ने बनाया था। लेकिन, भारतीय सरकार ने इस बैटल रॉयल गेम को बैन कर दिया गया है। इन कुछ ही दिनों के अंदर कंपनी को अरबों रूपये का नुकसान हुआ है। इसलिए, इस आर्टिकल में हम क्या Free Fire भारत में अनबैन होगा? जानिए महत्वपूर्ण जानकारी बताने वाले हैं।


क्या Free Fire भारत में अनबैन होगा? जानिए महत्वपूर्ण जानकारी

गरेना ने महत्वपूर्ण जानकी दी (Image Credit : Garena)
गरेना ने महत्वपूर्ण जानकी दी (Image Credit : Garena)

गरेना फ्री फायर खेलने वाले करोड़ों प्लेयर्स आधिकारिक न्यूज की काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। आखिरकार गरेना के डेवेल्पर्स ने आधिकारिक स्टेटमेंट जारी किया है जिसमें काफी महत्वपूर्ण जानकारी मिली है।

हम जानते जानते हैं की वर्तमान समय में दुनिया का सबसे पॉपुलर बैटल रॉयल गेम Garena Free Fire दोनों प्लेटफॉर्म गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर पर मौजूद नहीं है। क्योंकि, भारतीय सरकार ने फ्री फायर और अन्य 54 एप्लिकेशन को रिमूव करवा दिया गया है। डेवेल्पर्स ने कहाँ हम इस स्थति से निपटने के कार्य कर रहे हैं, और किसी भी असुविधा के लिए हम अपने उपयोगकर्ताओं से क्षमा चाहते हैं।

बैन किये गए एप्लिकेशन की डिटेल्स यहां पर मौजूद है:

भारतीय सरकार ने गरेना फ्री फायर ऐप के साथ दुनिया के 54 प्रसिद्व गेम को भी गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से बैन किया है जो खिलाड़ियों के महत्वपूर्ण डेटा को उनके बैक एंड पर ट्रांसफर कर रहे थे। इसके आलावा फ्री फायर की तरह गरेना के द्वारा बनाया गया गेम फ्री फायर मैक्स को डाउनलोड करके बढ़िया मनोरंजन कर सकते हैं। क्योंकि, डेवेल्पर्स ने खिलाड़ियों को बिलकुल सेम अनुभव प्रदान किया है।


Edited by Sawan E-Sports

Comments

Fetching more content...