राहुल चौधरी और हरभजन सिंह समेत 5 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो Roadies का हिस्सा रहते हुए धमाल मचा चुके हैं

indian players on roadies
भारतीय खिलाड़ी जो Roadies पर नज़र आ चुके हैं

खेल और एंटरटेनमेंट हमेशा से ही जुड़े हुए रहते हैं। जहां हमने अलग-अलग सेलिब्रिटी को खेलों का हिस्सा बनते हुए देखा है, तो दूसरी तरफ कई खिलाड़ी भी रिएलटी शो का हिस्सा बन चुके हैं। प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) की शुरुआत साल 2014 में हुई थी और आज ये भारत में सबसे बड़ी और लोकप्रिय स्पोर्ट्स लीग्स में से एक बन चुकी है।

PKL की बढ़ती लोकप्रियता के कारण ही कई कबड्डी खिलाड़ियों ने भी पूरे भारतवर्ष में खूब लोकप्रियता हासिल की है और कबड्डी समेत अन्य खेलों से जुड़े ऐसे कई नाम भी हैं जो रिएलिटी शो, Roadies में भी नज़र आ चुके हैं। इस आर्टिकल में हम उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जो Roadies का हिस्सा रह चुके हैं।

5)PKL के स्टार्स Rahul Chaudhari और 4)Ajay Thakur ने Roadies में कबड्डी मैट पर मस्ती की

PKL के शुरुआती सीजन में राहुल चधारी और अजय ठाकुर समेत कई अन्य खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन के बलबूते खूब लोकप्रियता हासिल की थी। राहुल और अजय को Roadies Rising में अपीयरेंस देते देखा गया था। यह दोनों एक खास टास्क के लिए इस शो का हिस्सा बने थे। चारों गैंग के बीच कबड्डी खेली जाने वाली थी और इसी वजह से यह दिखाई दिए थे। अंत में इस टास्क को नेहा धूपिया की गैंग से मंदीप ने जीता था। यह पहला मौका था जब यह दोनों कबड्डी दिग्गज Roadies में नज़र आए थे।

3) भारतीय टीम के सबसे सफल स्पिनर्स में से एक Harbhajan Singh Roadies Rising में दिखाई दिए थे

Roadies Rising शुरू होने से पूर्व ही ऐलान कर दिया था कि शो को दिग्गज भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह जज करने वाले हैं। हालांकि वो पूरे शो का हिस्सा नहीं बने थे, लेकिन वो पूरे ऑक्शन में स्पेशल जज के तौर पर दिखाई दिए। जहां उन्होंने हर टीम को दो-दो गुगली (हर टीम में दो खिलाड़ी ऐसे डाले, जिन्हें कोई गैंग लीडर नहीं लेना चाहता था) दी। इसके अलावा बीच सीजन में भी उन्होंने टास्क के जरिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और एक बार फिर कई गुगली डाली।

2) ओलंपिक पदक विजेता Vijender Singh गैंग लीडर की भूमिका निभा चुके हैं

2008 ओलंपिक्स में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाले दिग्गज बॉक्सर Vijender Singh ने आगे चलकर प्रोफेशनल बॉक्सिंग में भी अपने देश का नाम गर्व से ऊंचा किया था। इसके अलावा वो Roadies का हिस्सा भी रह चुके हैं और सीजन 12 में वो गैंग लीडर की भूमिका में दिखाई दिए थे। उनके अलावा रणविजय सिंह, करण कुंद्रा और ईशा देओल भी गैंड लीडर्स की भूमिका में दिखाई दी थीं। आपको बता दें कि Vijender Singh की गैंग ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और फाइनल तक का सफर तय किया था। उनकी गैंग के गुरमीत रनर अप रहे थे, जिन्हें फाइनल में रणविजय की गैंग के प्रिंस नरूलाा ने हराया था।

1) Sushil Kumar बने थे Roadies X4 का हिस्सा

Roadies में केवल PKL स्टार और क्रिकेटर ही नहीं बल्कि रेसलिंग से जुड़ी एक बड़ी हस्ती भी शिरकत दे चुकी है। 2008 और 2012 ओलंपिक्स में क्रमशः कांस्य और रजत पदक जीतने वाले दिग्गज रेसलर सुशील कुमार ने सीजन 13 में गैंग लीडर की भूमिका निभाई थी। Sushil ने अपनी गैंग तो ऑक्शन में तैयार की थी, लेकिन जब टास्क शुरू हुए तो उन्होंने सभी को बताया कि वो ओलंपिक की तैयारी के लिए आगे शो का हिस्सा नहीं बन जाएंगे। उनकी जगह प्रिंस नरूला ने गैंग लीडर की भूमिका निभाई थी और फाइनल तक का सफर तय किया।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now