COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वीडियो: कबड्डी मास्टर्स 2018 के बारे में पूरी जानकारी

SENIOR ANALYST
156   //    22 Jun 2018, 15:43 IST

दुबई में खेले जाने वाले कबड्डी मास्टर्स टूर्नामेंट के लिए भारतीय कबड्डी टीम कमर कस चुकी है और आज उसका पहला मुकाबला ग्रुप-बी में पाकिस्तान से है। अंतरराष्ट्रीय कबड्डी फेडरेशन इस टूर्नामेंट का अयोजन कर रही रही और इसका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनलों पर किया जाएगा। सभी मैच दुबई के अल वस्ल स्पोर्ट्स क्लब में भारतीय समयानुसार रात के आठ बजे से खेले जाएंगे।

इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली आधा दर्जन टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। विश्व चैंपियन भारत की टीम चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और केन्या के साथ ग्रुप ए में हैं। ईरान, अर्जेंटीना और दक्षिण कोरिया की टीम ग्रुप बी में हैं। भारत के आक्रमण की अगुवाई रेडर दीक निवास हुड्डा, प्रदीप नरवाल और राहुल चौधरी करेंगे। ग्रुप स्टेज के मुकाबले 22 से 27 जून तक खेले जाएंगे और दोनों ग्रुप से टॉप दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। दोनों सेमीफाइनल मुकाबले 29 जून को खेले जाएँगे और इनकी विजेता टीमों के बीच खिताबी मुकाबला 30 जून को खेला जाएगा।

भारतीय टीम खिताब जीतने की सबसे मजबूत दावेदार है। भारत को खिताब के लिए इस टूर्नामेंट में खासतौर पर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, दक्षिण कोरिया और ईरान से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।  भारत को इस टूर्नामेंट से खुद को अगस्त में जकार्ता में होने वाले एशियाई खेलों के लिए बेहतर ढंग से तैयार करने में मदद मिलेगी।

 

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...