कबड्डी

Asian Games 2018: कबड्डी सेमीफाइनल में हार के बाद भारतीय कोच ने की अजय ठाकुर की आलोचना

भारतीय पुरुष कबड्डी टीम को सेमीफाइनल में ईरान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था

इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे 18वें एशियन गेम्स में कबड्डी में भारतीय पुरुष टीम को सेमीफाइनल में ईरान के हाथों करारी शिकस्त मिलने टीम के कोच राम मेहर सिंह ने कप्तान अजय ठाकुर की जमकर आलोचना की। राम मेहर का मानना है कि टीम के कप्तान अजय ठाकुर के अति आत्मविश्वास के कारण भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

एशियन गेम्स में 7 स्वर्ण पदक जीत चुकी भारतीय टीम को ईरान ने 18-27 से हराकर बाहर किया और पहली बार भारत एशियन गेम्स के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही।


टीम की करारी हार के बाद राम मेहर सिंह ने कहा, "हम इस मैच को कप्तान के अतिआत्मविश्वास के कारण हार गए। यह एक बड़ी हार है और हमें इसे स्वीकार करते हैं। इसके अलावा हमें इस बात को मानना होगा कि ईरान ने हमसे बेहतर खेल दिखाया। अजय ठाकुर की चोट ने भी मैच के परिणाम में बड़ा रोल निभाया। पिछले मैच में हमारा डिफेंस अच्छा नहीं खेला था, लेकिन इस मैच में हमारे डिफेंस ने अच्छा काम किया। हालांकि इस बार हमारे रेडर्स ने हमें काफी निराश किया।"

भारतीय टीम का प्रदर्शन सेमीफाइनल में काफी निराशाजनक रहा और वो ईरान को टक्कर देने में भी नाकाम रहे। इससे पहले भारत को लीग मैच के दौरान  दक्षिण कोरिया के खिलाफ एशियन गेम्स के इतिहास की पहली हार मिली।


भारतीय टीम के मैनेजर रामबीर खोखर ने कहा, "मैच हमारी पकड़ था औऱ हमने खिलाड़ियों को कहा था कि हम इस मैच उत्साहित होकर अपने हाथ से नहीं जाने दे सकते।"

भारतीय पुरुष टीम के अलावा महिला टीम को भी कबड्डी के फाइनल के मुकाबले में ईरान के हाथों शिकस्त झेलकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

28 सालों के इतिहास में पहली बार भारतीय टीम को सिर्फ कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा है। इसके अलावा भारतीय टीम की करारी हार के बाद टीम की हर जगह काफी आलोचना हो रही है।