डिज़्ज़ी कबड्डी: पारंपरिक खेल में आधुनिक तड़का

अपनी सांस को 30 सेकंड्स के लिए रोक कर रखना, दुनिया के सबसे शक्तिशाली खिलाड़ी के सामने रेड करने की कोशिश करना। नंबर-1 के सामने नंबर-7, इससे ज़्यादा कठिन और क्या हो सकता है। लेकिन डिज़्ज़ी कबड्डी ने सब मुमकिन कर दिया है। क्या आपने कभी 15 सेकंड्स के लिए किसी चीज़ के साथ घुमने के बाद कुछ और क्या है ? अब पूरी दुनिया घूमने लगी है, और ऐसा करते करते आप ज़मीन पर भी गिर सकते हैं। लेकिन क्या कभी ऐसा करने के तुरंत बाद आप रेड पर जा सकते हैं ? यही है डिज़्ज़ी कबड्डी, जो लोगों को घूमा घूमा कर बना रही है दीवाना। पारंपरिक कबड्डी में कुछ इसी तरह का ट्विस्ट अब सेलेब्रीटीज़ को भी आकर्षित कर रहा है, और वह भी डिज़्ज़ी कबड्डी का जमकर लुत्फ़ उठाते दिख रहे हैं। इसकी शुरुआत सीज़न-3 में ही हुई थी जिसके बाद कई सितारों ने इस पर हाथ आज़माया है। ऐसे कुछ सितारों को डिज़्ज़ी कबड्डी के साथ देखिए, WBO का ख़िताब जीतने वाले विजेंदर सिंह ने भी इसका जमकर मज़ा लिया।

youtube-cover

इसके बाद विजेंदर ने ये भी कहा कि अपने को फ़िट रखने के लिए वह कुछ इसी तरह की व्यायाम करते हैं। पूर्व इंडियन आइडल और टेलीवीज़न कलाकार अमित टंडन ने भी डिज़्ज़ी कबड्डी पर हाथ आज़माए।

youtube-cover

मॉडल और तेलुगु अदाकारा रकुलप्रीत को तो डिज़्ज़ी कबड्डी के बाद चलने में भी दिक्कत आ रही थी।

youtube-cover

इंडियन आइडल की गायिका और 'गोलियों की रासलीला' से मशहूर हुई भूमि त्रिवेदी तो इस डिज़्ज़ी कबड्डी के बाद ज़मीन पर गिर ही पड़ीं।

youtube-cover

कबड्डी में जिस तरह से नए नए तरीके अपनाए जा रहे हैं, उसी तरह गायिका नेहा भसिन ने भी डिज़्ज़ी कबड्डी में कुछ नया आइडिया लगाया।

youtube-cover

जब बारी मराठी अदाकार अंकुश चौधरी की आई तो PKL होस्ट मंत्रा ने मज़ाक करते हुए उनपर पानी छिंटा तो अंकुश ने ब्रजेश हिरजे को अपनी तरफ़ खींच लिया।

youtube-cover

अगर आपको लगता है कि आप इन सितारों से बेहतर कर सकते हैं तो आप भी एक बोतल उठा कर उसके साथ घूमिए, क़रीब 15 सेकंड्स के लिए और फिर रेड करते हुए अपने दोस्तों को आउट करने की कोशिश कीजिए। डिज़्ज़ी कबड्डी पर हाथ आज़माइए और फिर हमारे अधिकारिक ट्विटर अकाउंट @ProKabaddi twitter account.पर ट्वीट कीजिए कैसा रहा आपका अनुभव इस डिज़्ज़ी कबड्डी के साथ।

App download animated image Get the free App now