एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप 2017 में भारत ने की जीत के साथ शुरुआत

Rahul

इरान के गोरगन शहर में खेली जा रही एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप 2017 में आज भारत और इराक के बीच मैच को भारतीय टीम ने आसानी से अपने नाम किया। भारत ने इराक को 61-21 से बड़े अंतर से मात दी। पहले हाफ से ही भारत ने एक तरफ़ा बढ़त बनाई हुई थी। मैच के पहले हाफ में भारत 30-3 से इराक से आगे था। उसके बाद दूसरे हाफ में भी यह सिलसिला देखने को मिला और भारत ने आसानी के साथ मैच जीत लिया।

भारत की तरफ से रेडिंग में परदीप नरवाल ने सबसे ज्यादा 6 अंक, रोहित कुमार ने 5 अंक और अजय ठाकुर, मनिंदर सिंह व राहुल चौधरी ने 4-4 अंक प्राप्त किये, तो युवा रेडर सचिन और नितिन तोमर ने 3 अंक और दीपक हूडा ने 2 अंक प्राप्त किये। भारतीय टीम के लिए डिफेन्स में सुरजीत सिंह ने सबसे ज्यादा 5 अंक, तो सुरेंदर नाडा, नितिन तोमर और संदीप नरवाल ने 3-3 अंक हासिल किये। विशाल भारद्वाज, मोहित छिल्लर, दीपक हूडा और महेंद्र सिंह ढाका ने भी 2-2 अंक हासिल कर टीम की जीत में योगदान दिया।

एशियाई चैंपियनशिप 2017 के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की है। भारत के अगले मुकाबले अफगानिस्तान, जापान और चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ 25 नवंबर को खेले जाएंगे।

Edited by Staff Editor