Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

दुबई में होने वाले कबड्डी मास्टर्स के लिए भारतीय टीम का ऐलान

FEATURED WRITER
115   //    04 Jun 2018, 21:05 IST

दुबई में होने वाले कबड्डी मास्टर्स टूर्नामेंट के लिए भारतीय कबड्डी टीम का ऐलान कर दिया गया है। 22 से 30 जून तक होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा पाकिस्तान, ईरान, दक्षिण कोरिया, केन्या और अर्जेंटीना की टीमें हिस्सा ले सकती हैं। भारतीय टीम फ़िलहाल हरियाणा के ट्रेनिंग कैंप में अगस्त में होने वाले एशियाई खेलों की तैयारी कर रही है, लेकिन कोच रामबीर सिंह ने कहा कि एशियाई खेलों से पहले भारतीय टीम की निगाहें इस बड़े टूर्नामेंट पर भी होगी।

टीम के चुनाव के लिए 26 मई को भारतीय एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन की चयन समिति की बैठक हुई थी, जिसमें बलवान सिंह, रामबीर सिंह, राम मेहर सिंह और एल श्रीनिवास रेड्डी ने हिस्सा लिया।

कबड्डी मास्टर्स के लिए चुनी गई भारतीय टीम इस प्रकार है:

गिरीश मारुती एर्नाक, सुरेंदर नाडा, मोहित छिल्लर, राजू लाल चौधरी और सुरजीत नरवाल (सभी डिफेंडर)

परदीप नरवाल, राहुल चौधरी, अजय ठाकुर (कप्तान), रिशांक देवाडिगा, मोनू गोयत, रोहित कुमार (सभी रेडर)

मंजीत छिल्लर, संदीप नरवाल और दीपक निवास हूडा (सभी ऑलराउंडर)

टूर्नामेंट का सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क पर आ सकता है, हालाँकि इस मामले में अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है। कबड्डी मास्टर्स टूर्नामेंट से भारतीय टीम को एशियाई खेलों की अच्छी तैयारी का मौका मिल जाएगा। एशियाई खेलों का आयोजन अगस्त में जकार्ता में होगा। इसके बाद 19 अक्टूबर से प्रो कबड्डी लीग के छठे सीजन का आयोजन किया जाएगा।

गौरतलब है कि 30 और 31 मई को प्रो कबड्डी के छठे सीजन के लिए नीलामी का आयोजन किया गया था और इसमें मोनू गोयत (1 करोड़ 51 लाख, हरियाणा स्टीलर्स) सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। मोनू के अलावा राहुल चौधरी (1 करोड़ 29 लाख, तेलुगु टाइटन्स), नितिन तोमर (1 करोड़ 15 लाख, पुनेरी पलटन), दीपक निवास हूडा (1 करोड़ 15 लाख, जयपुर पिंक पैंथर्स), रिशांक देवाडिगा (1 करोड़ 15 लाख) और फज़ल अत्राचली (1 करोड़, यू मुम्बा) भी करोड़ क्लब में शामिल होने वाले खिलाड़ी बने। साथ ही 21 खिलाड़ियों को उनकी पुरानी टीम ने रिटेन भी किया।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...