Create
Notifications

पवन सेहरावत का जबरदस्त प्रदर्शन और टीम ने रचा इतिहास, कबड्डी का सबसे बड़ा टूर्नामेंट लगातार चौथी बार जीता 

इंडियन रेलवे ने जीता 69वां सीनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप टूर्नामेंट (Photo: Pro Kabaddi League Twitter)
इंडियन रेलवे ने जीता 69वां सीनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप टूर्नामेंट (Photo: Pro Kabaddi League Twitter)
मयंक मेहता

Kabaddi: 69वें सीनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप (69th Senior National Kabaddi Championship) का फाइनल मुकाबला इंडियन रेलवे (Indian Railway) और महाराष्ट्र (Maharashtra) के बीच खेला गया। इंडियन रेलवे ने फाइनल को 38-21 से जीतते हुए इतिहास रच दिया। उन्होंने लगातार चौथी बार कबड्डी के सबसे बड़े टूर्नामेंट को जीता है।

🏆🏆🏆🏆𝐈𝐧𝐝𝐢𝐚𝐧 𝐑𝐚𝐢𝐥𝐰𝐚𝐲𝐬 win their fourth-consecutive title at the 69th Senior National Men's Kabaddi Championship🥇Visit the Official Pro Kabaddi app or prokabaddi.com for latest updates! 📲 https://t.co/LaWUntCco0

फाइनल मुकाबले में इंडियन रेलवे ने मैच में महाराष्ट्र की टीम को कोई मौका नहीं दिया। उन्होंने दोनों विभागों में अपनी विपक्षी टीम को पीछे छोड़ा। इंडियन रेलवे ने जहां रेडिंग में 19, टैकल के 13, ऑल-आउट के 2 और एक्सट्रा के 4 पॉइंट्स हासिल किए। दूसरी तरफ महाराष्ट्र ने रेडिंग में 12 और टैकल में 9 पॉइंट्स हासिल किए। इस मैच में इंडियन रेलवे के लिए पवन कुमार सेहरावत ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 9 पॉइंट्स हासिल किए।

69th Senior National Kabaddi Championship में फाइनल तक का सफर दोनों टीमों का कैसा रहा?

महाराष्ट्र ने लीग स्टेज में सबसे पहले त्रिपुरा को 69-20, गुजरात को 54-22 और तमिलनाडु को 39-30 से हराया था। प्री-कार्टर फाइनल में उनका मुकाबला केरल से हुआ, जिसे उन्होंने 48-30 से जीता। क्वार्टर फाइनल में महाराष्ट्र ने चंडीगढ़ को 39-21 से शिकस्त दी और सेमीफाइनल में उन्होंने हरियाणा जैसी मजबूत टीम को 33-27 से हराते हुए फाइनल तक का सफर तय किया।

इंडियन रेलवे ने लीग स्टेज में ओडिसा को 51-19 और फिर बिहार को 42-22 से शिकस्त दी। इसके बाद उन्होंने प्री-कार्टर फाइनल में पंजाब को 49-30 से हराया, क्वार्टर फाइनल में उन्होंने तमिलनाडु को 44-26 से शिकस्त दी। सेमीफाइनल में उनका मैच गोवा के खिलाफ हुआ, जिसे उन्होंने 43-20 से जीता। फाइनल में भी उन्होंने महाराष्ट्र को आसानी से हरा दिया। पूरे टूर्नामेंट में कोई भी टीम इंडियन रेलवे को टक्कर नहीं दे पाई और उन्होंने एकतरफा तरीके से सबसे बड़े टूर्नामेंट को जीता।

They came. They saw. They conquered, yet again! 🏆𝗜𝗻𝗱𝗶𝗮𝗻 𝗥𝗮𝗶𝗹𝘄𝗮𝘆𝘀 beat 𝗠𝗮𝗵𝗮𝗿𝗮𝘀𝗵𝘁𝗿𝗮 to win their 4️⃣th title in a row at the 69th Senior National Men's Kabaddi Championship ⚔️Updates on the Official Pro Kabaddi app & prokabaddi.com 📲 https://t.co/6BzMSNJBtA

आपको बता दें कि गोवा और हरियाणा ने जरूर सेमीफाइनल तक का सफर तय किया, लेकिन वो फाइनल में पहुंचने में कामयाब नहीं हुए। हालांकि यह टूर्नामेंट काफी ज्यादा सफल रहा और महाराष्ट्र ने अपने प्रदर्शन से सभी को काफी ज्यादा प्रभावित किया।

दूसरी तरफ इंडियन रेलवे का दबदबा अभी भी सीनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप में जारी है। उन्हें रोक पाना काफी ज्यादा मुश्किल हो रखा है और वो आने वाले समय में भी इसी प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे। रेलवे की टीम में पवन सेहरावत, रविंदर पहल, परवेश भैंसवाल, सुनील, विकास कंडोला, नितिन रावल जैसे स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Fetching more content...