Junior Kabaddi World Championship में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराते हुए फाइनल में जगह बनाई, आज होगा ऐतिहासिक मैच

Junior Kabaddi World Championship 2023 के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम
Junior Kabaddi World Championship 2023 के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

Junior Kabaddi World Championship: ईरान में चल रहे जूनियर वर्ल्ड कबड्डी चैंपियनशिप (Junior Kabaddi World Championship 2023) में 3 मार्च को दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। ईरान ने नेपाल और भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराते हुए फाइनल में जगह बनाई। अब भारत और ईरान के बीच आज (4 मार्च 2023) को ऐतिहासिक फाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है।

भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला बिल्कुल एकतरफा रहा। पाकिस्तान की टीम भारत के आगे बिल्कुल भी टिक नहीं पाई और भारतीय टीम को मैच जीतने में कोई दिक्कत नहीं हुई। भारत ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 75-29 के विशाल अंतर से हराते हुए धूल चटाई।

टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला ईरान और नेपाल के बीच खेला गया। मेजबान टीम ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन किया और एकतरफा अंदाज में नेपाल को चारों खाने चित्त करते हुए आसानी से 60-37 के अंतर से इस मुकाबले को जीतते हुए डिफेंडिंग चैंपियन ने लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है।

Junior Kabaddi World Championship 2023 में कैसा रहा है भारत और ईरान का प्रदर्शन?

भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में लीग स्टेज में थाईलैंड और बांग्लादेश को हराया। क्वार्टर फाइनल में भारत ने चीनी तायपेई और सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई। ईरान ने दूसरी तऱफ ईरान ने लीग स्टेज में चीनी तायपेई और यूगांडा को हराया। क्वार्टर फाइनल में मेजबान टीम ने बांग्लादेश और सेमीफाइनल में नेपाल को हराते हुए फाइनल में पहुंचे।

सबसे खास बात यह है कि भारत और ईरान दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है। Junior Kabaddi World Championship में भारत और ईरान का पहली बार मुकाबला होने वाला है। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले दोनों टीमों को जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था और उम्मीद थी कि भारत vs ईरान फाइनल मैच होगा। हालांकि फैंस उम्मीद करेंगे कि फाइनल मुकाबला काफी ज्यादा रोमांचक होगा और सभी को एकतरफा मुकाबला देखने को नहीं मिलेगा। देखना दिलचस्प होगा कि आखिर कौन सी टीम इस साल चैंपियन बनने में कामयाब होती है।

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now