Create
Notifications

खेल कबड्डी: जहां आप स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी देखते हुए जीत सकते हैं इनाम

Syed Hussain

''वज़न- 100 केजी, क्लैश''! कुछ याद आया ? हां, हम बात कर रहे हैं प्लेइंग कार्ड गेम्स की, जो हम बचपन में खेला करते थे। हम सभी ने कभी न कभी इस खेल को ज़रूर खेला होगा और जमकर मस्ती की होगी, चाहे वह रेसलिंग कार्ड हों या फिर क्रिकेट कार्ड। इंटरनेट के आने के बाद ये सब बस यादों में ही समा गया है। हालांकि, अब उस खेल में एक नए ट्विस्ट के साथ कबड्डी उसे फिर आपके सामने लेकर आया है। प्रो कबड्डी वेबसाइट पर आप 'खेल कबड्डी' के नाम से इस शानदार खेल को खेल सकते हैं और रोज़ाना इनाम भी जीत सकते हैं। कैसे खेलना है ? क्या आपके पास अपना फ़ोन नंबर है ? अगर है तो www.prokabaddi.com/KhelKabaddi पर जाइए अपना नंबर डालिए, एक यूज़र नेम बनाइए और फिर आप तैयार हैं। शुरुआत में आपकी मदद के लिए आपको दो खिलाड़ी दिए जाएंगे जब आप पहली बार रेजिस्टर करेंगे। हर मैच में आपको 24 घंटे का वक़्त दिया जाता है जो मैच के समय के अनुसार शाम 7 बजे शुरू होता है अगले दिन उसी समय बंद हो जाता है। इस खेल को और भी मज़ेदार बना दिया है इंटरनेट और टेलीवीज़न ने, स्टार स्पोर्ट्स पर मैच के दौरान लगातार खेल कबड्डी का कोड फ़्लैश होता रहता है, और जैसी ही आप इसे डालते हैं आप प्रो कबड्डी 4 प्लेयर कार्ड से नवाज़ा जाता है। ट्रेडिंग इसकी सबसे अच्छी बात है ट्रेडिंग, आप खिलाड़ियों को ट्रेड के लिए रख सकते हैं और दूसरों खिलाड़ियों की मांग कर सकते हैं। इस शानदार चीज़ की वजह से खेल का इंजन आपके लिए मैच ढूंढ कर देता है, और अगर आपको वह फ़िट बैठते हैं तो फिर ट्रेडिंग क़ामयाब। चाहे आप और दूसरा इंसान दुनिया के किसी कोने में बैठा हो। क़ामयाबी और बैज खेल का उद्देशय क्या है ? ये सवाल आपके ज़ेहन में घूम रहा होगा, आपको 20 बैज इकट्ठा करना है। हरेक बैज एक क़ामयाबी के बाद मिलता है, उदाहरण के लिए आपको जेनरल बैज तब मिलता है जब आपने प्रो कबड्डी की 8 टीमों के सारे कप्तान को हासिल कर लिया। अगर आपको पाइरेट क्रीय बैज चाहिए तो उसके लिए आपके पास सारे पाइरेट होने चाहिए। इसी तरह से बैज मिलता रहेगा। एक बार आपने सारे बैज (20 बैज) हासिल कर लिए तो आप 'ड्रम रॉल' के लिए क़ाबिल हो जाएंगे। जो है मेगा प्राइज़, 5 टॉप विजेताओं को ये इनाम मिलता है और वह कहलाते हैं खेल कबड्डी लिजेंड। इनाम इसका सबसे बढ़िया पहलू ये है कि आप अपने घर के ड्राइंग रूम में सोफ़े पर बैठकर आराम से मैच देखते हैं और बदले में इनाम पाते हैं। जो इस तरह मिलता है:

  1. रोज़ाना के विजेता: पहले 5 यूज़र्स को 1000 रुपये का गिफ़्ट वाउचर दिया जाता है, जो खिलाड़ियों को कोड का इस्तेमाल करते हुए अनलॉक करते हैं।
  2. साप्ताहिक विजेता: एक हफ़्ते में सबसे ज़्यादा बैज इकट्ठा करने वाले को मिलती है शानदार स्मार्ट घड़ी। (हफ़्ते में 5 खेल और 5 स्मार्ट घड़ी जीतने का मौक़ा)
  3. बैज विजेता: 2000 रुपये का गिफ़्ट वाउचर्स, अगर आप पहले हैं बैज को अनलौक करने वाले
  4. ग्रैंड प्राइज़ विजेता: सारे बैज को अनलौक करने वाले पहले 5 विजेताओं को मिलते हैं 50000 रुपये के गिफ़्ट वाउचर्स

तो इंतज़ार किस बात का, बस शुरू हो जाइए प्रो कबड्डी के साथ जहां देखिए भी बचपन की याद भी ताज़ा कीजिए और जीतिए इनाम।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...