कबड्डी

Pro Kabaddi 2017: बेंगलुरु बुल्स ने बंगाल वॉरियर्स को 31-25 से हराया

बंगाल वॉरियर्स की पहली हार, बेंगलुरु बुल्स की तीसरी जीत

प्रो कबड्डी लीग 2017 में जोन 'B' के मैच में बेंगलुरु बुल्स ने शानदार खेल दिखाते हुए बंगाल वॉरियर्स को 31-25 से हरा दिया। बुल्स की तरफ से अजय कुमार ने 8 और कप्तान रोहित कुमार ने 6 अंक हासिल किये। बंगाल वॉरियर्स की तरफ से कुन ली ने 8 अंक हासिल किये लेकिन अपनी टीम को लगातार तीसरी जीत नहीं दिला पाए। इस मैच से बुल्स को 5 और बंगाल को एक अंक प्राप्त हुआ।


अंतिम एक मिनट के खेल में बुल्स ने एक अंक जुटाकर स्कोर 30-23 कर दिया. इसके बाद वॉरियर्स ने एक अंक प्राप्त किया लेकिन अंत में 25-31 से उन्हें इस मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. बंगाल की टूर्नामेंट में यह पहली हार है.

अंतिम चार मिनट के खेल में बुल्स को बोनस अंक मिला लेकिन यह नाकाफी माना जा सकता है। बुल्स की डू और डाई रेड में अजय कुमार को आउट कर बंगाल ने स्कोर 28-23 कर दिया। इसके बाद ली रेड कर बाहर निकल गए और बुल्स को अंक मिल गया।

अंतिम चार मिनट का खेल बचा हुआ है, बुल्स रक्षात्मक खेल रही है। अजय कुमार खाली रेड कर रहे हैं।

टाइम आउट के बाद बुल्स के डिफेन्स ने एक अंक जुटाकर स्कोर 28-20 कर दिया। इसके बाद बंगाल ने रोहित को आउट कर अंक प्राप्त कर लिया लेकिन बढ़त अब भी बुल्स के पास है, बोनस अंक के लिए रिव्यू किया गया लेकिन टीवी अम्पायर ने इसे नकार दिया।

7 मिनट का खेल बाकी और टाइम आउट लिया गया है

दूसरे हाफ के 10 मिनट के बाद अजय कुमार ने बुल्स के लिए अंक जुटाकर बढ़त कायम रखी। इसके बाद तेरहवें मिनट में फिर से अजय कुमार ने एक और अंक प्राप्त करते हुए बढ़त को 7 अंक आगे कर दिया।

मैच में 10 मिनट का खेल बाकी है और बेंगलुरु बुल्स 6 अंक आगे है

दूसरे हाफ के 10 मिनट के खेल में बंगाल के डिफेन्स ने अच्छा कार्य करते हुए बुल्स के अधिकतर रेडर्स को खाली हाथ लौटाया। बुल्स के डिफेन्स ने भी शानदार कार्य करते हुए एक अंक जुटाकर स्कोर (16) बराबर कर दिया। इसके बाद अजय कुमार ने 29वें मिनट में जबर्दस्त सुपर रेड से चार अंक जुटाए। इसके बाद बंगाल को बुल्स ने ऑलआउट करते हुए स्कोर 24-18 कर दिया।

दूसरे हाफ के शुरुआत में बंगाल ने एक अंक प्राप्त किया लेकिन आशीष कुमार ने डू और डाई में अंक अर्जित करते हुए बढ़त कायम रखी। इसके बाद कुन ली ने एक अंक अर्जित करते हुए बढ़त कम कर दी। इसके बाद बुल्स ऑलआउट हो गई और बंगाल को बढ़त प्राप्त हो गई।

पहले हाफ के अंतिम 5 मिनट में बुल्स ने वापसी करते हुए 2 अंक अर्जित कर लिए। इसके बाद डू और डाई में बुल्स के अजय कुमार ने 1 और अंक हासिल कर लिया। और बंगाल से तीन अंक आगे हो गए। इसके बाद दीपक नरवाल ने डू और डाई में 2 अंक अर्जित कर लिए। पहले हाफ की अंतिम रेड बुल्स की रही, जो खाली गई।

15 मिनट के बाद बंगाल आगे आ गया और स्कोर 8-7 हो गया। ग्यारहवें मिनट के बाद बंगाल ने शानदार वापसी करते हुए विनोद कुमार और जैंग कुन ली के सफल रेड की मदद से बढ़त बना ली और बुल्स को पीछे छोड़ दिया। इसके बाद बुल्स ने सुपर टैकल प्राप्त करते हुए जैंग कुन ली को बाहर कर दिया।

10 मिनट के खेल के बाद बुल्स के 5 और बंगाल का स्कोर 4 हो गया। बंगाल के जैंग कुल ली ने शानदार पॉइंट लेकर बुल्स के स्कोर का पीछा किया। इसके बाद बुल्स की तरफ से अजय कुमार की डू और डाई रेड असफल रही।

पहले पांच मिनट में बुल्स ने वॉरियर्स के ऊपर 4-2 की बढ़त बना ली। बुल्स के कप्तान रोहित पहली रेड में 2 अंक लेकर आए। इसके बाद बुल्स के डिफेन्स ने एक अंक हासिल किया। बंगाल की तरफ से मनिंदर सिंह अपनी रेड में 2 अंक लेकर आए। बुल्स के अजय कुमार का भी एक सफल रेड।

बेंगलुरु बुल्स ने टॉस जीतकर कोर्ट चुना और बंगाल वॉरियर्स की पहली रेड

प्रो कबड्डी लीग 2017 में आज होने वाले एकमात्र मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स का मुकाबला बंगाल वॉरियर्स के साथ होगा। बुल्स पिछले तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज नहीं कर पाई है इसलिए उनको एक जीत की तलाश रहेगी। यह टूर्नामेंट का 20वां मुकाबला होने के साथ ही बेंगलुरु की टीम का पांचवां मैच है। घरेलू मैदान पर बुल्स का प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं रहा है। वॉरियर्स ने पहले दोनों मैचों में जीत दर्ज करते हुए शानदार शुरुआत की है और एक बार फिर इसी सिलसिले को बरकरार रखने के इरादे से यह टीम मैदान पर उतरेगी।

बेंगलुरु बुल्स में कप्तान रोहित कुमार के अलावा अजय रेडर के रूप में मौजूद रहेंगे, वहीँ सचिन कुमार, रविन्द्र पहल और महेंदर सिंह डिफेंस में रहेंगे। इनके अलावा उनके पास प्रीतम छिल्लर और आशीष कुमार के रूप में ऑलराउंडर हैं।

वॉरियर्स की टीम में जैंग कुन ली, मनिंदर सिंह के पास रेडिंग की जिम्मेदारी रहेगी, वहीँ कप्तान सुरजीत और राहुल कुमार डिफेंस में रहेंगे। विनोद कुमार, श्रीकांत टेवटिया और रण सिंह के रूप में ऑलराउंडर मौजूद हैं।


रात 8 बजे नागपुर के मनकापुर स्टेडियम में ये मैच शुरू होगा और इसके पल-पल का हाल आपको यहाँ मिलेगा।