COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

Senior National Kabaddi Championships 2017-18: महाराष्ट्र ने सेना को हराकर जीता राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप का खिताब

CONTRIBUTOR
73   //    05 Jan 2018, 23:20 IST

65वीं सीनियर राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप के आखिरी दिन हैदराबाद के गच्चीबाउली स्टेडियम में पुरुष कबड्डी के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले गए। फाइनल में महाराष्ट्र ने सेना की टीम को 34-29 से हराकर इस साल का सीनियर राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप ख़िताब अपने नाम किया।

पहला सेमीफाइनल:

आज खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में महाराष्ट्र ने कर्नाटक को करीबी मुकाबले में 35-34 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इस मैच के हीरो प्रो कबड्डी में यूपी योद्धा टीम के स्टार रेडर रिशांक देवाडिगा रहे। उन्होंने मैच की आखिरी डू और डाई रेड में महाराष्ट्र को एक अंक दिलाकर, यह रोमांचक मैच जितवा दिया और अपनी टीम का स्थान फाइनल में पक्का किया।

दूसरा सेमीफाइनल:

पहले सेमीफाइनल मुकाबले में महाराष्ट्र की करीबी जीत के बाद आज खेला गया दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भी हरियाणा और सेना के बीच बेहद रोमांचक रहा। सेना की टीम ने नितिन तोमर और सुरजीत सिंह के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत अनूप कुमार, मंजीत छिल्लर और सुरेंदर नाडा जैसे महारथियों के नेतृत्व वाली हरियाणा को 32-28 से हरा दिया और अपना स्थान फाइनल के लिए सुरक्षित किया। फाइनल मुकाबले में सेना और महाराष्ट्र की भिडंत देखने का फैसला हुआ।

फाइनल:

65वीं सीनियर राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला महाराष्ट्र और सेना के बीच हुआ। इस मुकाबले में महाराष्ट्र ने गतविजेता सेना को 34-29 से हराकर सीनियर राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप का ख़िताब अपने नाम किया। महाराष्ट्र की तरफ से रिशांक देवाडिगा ने सबसे ज्यादा 18 अंक अर्जित किये, जिसमें उनके द्वारा की गई सुपर रेड भी शामिल रही।

पुरुष कबड्डी के साथ हुए महिला कबड्डी के फाइनल में हिमाचल प्रदेश ने रेलवे को 38-25 से हराकर 65वीं सीनियर राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप का ख़िताब जीता।

CONTRIBUTOR
Fetching more content...