Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

अगले पांच एडिशन के प्रो कबड्डी लीग के मीडिया राइट्स नीलाम होंगे

प्रो कबड्डी लीग
प्रो कबड्डी लीग
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 27 Feb 2021
न्यूज़

प्रो कबड्डी लीग के सह-मालिक मशाल स्पोर्ट्स ने गुरुवार को लीग के अगले पांच संस्करणों के लिए मीडिया अधिकारों की नीलामी के लिए निविदा (आईटीटी) के लिए निमंत्रण जारी किया। शॉर्टलिस्ट, योग्य बोलीदाता बाद में ई-नीलामी प्रक्रिया के माध्यम से एक या अधिक मीडिया अधिकार पैकेजों के लिए बोलियां लगा सकते हैं।

प्रो कबड्डी लीग के मीडिया राइट्स के पैकेज

पैकेज ए: वैश्विक टीवी अधिकार, शेष विश्व डिजिटल अधिकार, स्‍पॉन्‍सरशिप अधिकार, ऑन एयर और ऑन ग्राउंड (टाइटल स्‍पॉन्‍सरशिप शामिल), ऑडियो अधिकार, फिल्‍म अधिकार, फिक्‍स्‍ड मीडिया अधिकार, क्लिप अधिकार, फुटेज अधिकार और जन प्रदर्शनी अधिकार।

पैकेज ए अधिकार धारक के पास विश्व फीड का उत्पादन करने का दायित्व भी होगा।

पैकेज बी: भारतीय डिजिटल अधिकार, मोबाइल सक्रियता अधिकार, इनफ्लाइट/ऑन-बोर्ड अधिकार और आभासी वास्‍तविकता अधिकार।

पैकेज सी: गेमिंग अधिकार जिसमें काल्पनिक लीग संचालित करने के अधिकार शामिल हैं, मोबाइल, कंप्यूटर या कंसोल गेम, ई-स्पोर्ट और अन्य कबड्डी गेम्स बनाएं, बनाएं या पेश करें।

पैकेज डी: समेकित अधिकार पैकेज यानी पैकेज, A, B और C के तहत दिए जाने वाले सभी मीडिया अधिकार।

प्रो कबड्डी लीग के लीग कमिश्‍नर अनुपम गोस्‍वामी ने कहा, 'प्रो कबड्डी लीग ने विश्व स्तरीय खेल तमाशा बनाकर भारत के कबड्डी के स्वदेशी खेल के पुनर्जागरण का नेतृत्व किया है। हमें विश्वास है कि आगामी पीकेएल मीडिया अधिकार नीलामी खेल प्रशंसकों और उपभोक्ताओं के साथ नए और मजबूत जुड़ाव के लिए लीग को एक नए स्तर तक बढ़ने में सक्षम बनाएगी, और आगे कबड्डी के खेल को आगे बढ़ाएगी।'

बता दें कि प्रो कबड्डी लीग के आठवां एडिशन पिछले साल जुलाई में होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे रद्द कर दिया गया।

Published 27 Feb 2021, 08:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now