3 खिलाड़ी जिन्होंने PKL 10 में पिछले हफ्ते सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट हासिल किये

PKL 10 के चेन्नई लेग में तेलुगु टाइटंस के अजित ने शानदार प्रदर्शन किया
PKL 10 के चेन्नई लेग में तेलुगु टाइटंस के अजित ने शानदार प्रदर्शन किया

PKL 10 (Pro Kabaddi 2023) के चेन्नई लेग का आयोजन 22 से 27 दिसम्बर तक हुआ और इसमें भी कुल 11 मैच खेले गये। पुनेरी पलटन की टीम ने अभी तक 7 मैचों में 6 जीत हासिल की है और फ़िलहाल पहले स्थान पर हैं। जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम दूसरे और गुजरात जायंट्स तीसरे स्थान पर है।

PKL 10 के चौथे हफ्ते में घरेलू टीम तमिल थलाइवाज और तेलुगु टाइटंस की डिफेन्स ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन इसके बावजूद दोनों टीमें अंक तालिका में आखिरी दो स्थान पर है। चेन्नई लेग में 5 डिफेंडर ने 9 या उससे ज्यादा टैकल पॉइंट लिए, जिसमें से टॉप 3 के बारे में हम इस आर्टिकल में बात करेंगे।

आइये नज़र डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जिन्होंने पिछले हफ्ते PKL 10 में सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट हासिल किये:

# साहिल गुलिया (तमिल थलाइवाज) - 15 टैकल पॉइंट

PKL 10 के चेन्नई लेग में घरेलू टीम तमिल थलाइवाज ने 4 मैचों में एक भी जीत नहीं हासिल की, लेकिन उनकी तरफ से लेफ्ट कॉर्नर साहिल गुलिया ने एक हाई 5 के साथ सबसे ज्यादा 15 टैकल पॉइंट हासिल किये। पटना पाइरेट्स के खिलाफ टीम की 46-33 की हार में साहिल ने सिर्फ 1 और जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ टीम की 25-24 की रोमांचक हार में साहिल ने सिर्फ 2 टैकल पॉइंट लिए।

हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ साहिल गुलिया ने चौंकाने वाला प्रदर्शन किया और 10 टैकल पॉइंट लिए, लेकिन टीम को 42-29 से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई लेग के आखिरी दिन साहिल ने सिर्फ 2 टैकल पॉइंट लिए और गुजरात जायंट्स के खिलाफ उनकी कप्तानी में टीम को 33-30 से हार का सामना करना पड़ा।

# अजित पवार (तेलुगु टाइटंस) - 12 टैकल पॉइंट

चेन्नई लेग में तेलुगु टाइटंस के लेफ्ट कवर अजित पवार ने शानदार प्रदर्शन किया और 2 मैचों में 2 हाई 5 के साथ उन्होंने 12 टैकल पॉइंट लिए। हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ टीम की 37-36 की रोमांचक जीत में अजित ने 7 टैकल पॉइंट लिए, वहीं बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ टीम की 33-31 की रोमांचक हार में अजित ने फिर से अच्छा प्रदर्शन किया और 5 टैकल पॉइंट लिए।

# हर्ष लाड (बंगाल वॉरियर्स) - 9 टैकल पॉइंट

चेन्नई लेग में बंगाल वॉरियर्स के हर्ष लाड ने जबरदस्त प्रदर्शन करके सबको चौंका दिया। हर्ष ने 2 मैचों में एक हाई 5 के साथ 9 टैकल पॉइंट लिए। यू मुंबा के खिलाफ हर्ष ने 8 टैकल पॉइंट लेकर प्रभावित किया, लेकिन टीम को 39-37 की रोमांचक हार से नहीं बचा सके। इसके बाद दबंग दिल्ली के खिलाफ हर्ष ने सिर्फ 1 टैकल पॉइंट लिया और उनकी टीम को 38-29 से हार का सामना करना पड़ा।

नोट: गुजरात जायंट्स के कप्तान फज़ल अत्राचाली और जयपुर पिंक पैंथर्स के लेफ्ट कॉर्नर अंकुश ने भी 2-2 मैचों में 9-9 टैकल पॉइंट लिए लेकिन एक मैच में ज्यादा पॉइंट लेने की वजह से टॉप 3 में हर्ष को जगह मिली।

Quick Links

Edited by Prashant