3 खिलाड़ी जिन्होंने PKL 10 में पिछले हफ्ते सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट हासिल किये

PKL 10 के यूपी लेग में घरेलू टीम के सुमित का प्रदर्शन काफी शानदार रहा
PKL 10 के यूपी लेग में घरेलू टीम के सुमित का प्रदर्शन काफी शानदार रहा

PKL 10 (Pro Kabaddi 2023-24) के नोएडा (यूपी) लेग का आयोजन 29 दिसम्बर से 3 जनवरी तक हुआ और इसमें भी कुल 11 मैच खेले गये। पुनेरी पलटन की टीम ने अभी तक 9 मैचों में 8 जीत हासिल की है और अभी भी पहले स्थान पर हैं। गुजरात जायंट्स की टीम दूसरे और जयपुर पिंक पैंथर्स तीसरे स्थान पर है।

PKL 10 के पांचवें हफ्ते में घरेलू टीम यूपी योद्धाज की डिफेन्स ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन इसके बावजूद उन्हें 4 मैचों में सिर्फ 1 जीत मिली। नोएडा लेग में 4 डिफेंडर ने 9 या उससे ज्यादा टैकल पॉइंट लिए, जिसमें से टॉप 3 के बारे में हम इस आर्टिकल में बात करेंगे।

आइये नज़र डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जिन्होंने पिछले हफ्ते PKL 10 में सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट हासिल किये:

# सुमित (यूपी योद्धाज) - 20 टैकल पॉइंट

PKL 10 के यूपी लेग में घरेलू टीम ने 4 मैचों में सिर्फ 1 जीत दर्ज की, लेकिन उनके प्रमुख डिफेंडर और लेफ्ट कॉर्नर सुमित ने 4 मैचों में 3 हाई 5 के साथ सबसे ज्यादा 20 टैकल पॉइंट हासिल किये। बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ टीम की 34-33 की रोमांचक जीत में सुमित ने 5 टैकल पॉइंट लिए, वहीं दबंग दिल्ली के खिलाफ टीम की 35-25 की हार में सुमित के नाम 7 टैकल पॉइंट रहे।

इसके बाद पटना पाइरेट्स के खिलाफ टीम की 48-41 की हार में सिर्फ 2 टैकल पॉइंट लेने के बाद पुनेरी पलटन के खिलाफ आखिरी लीग मैच में टीम की 40-31 की हार में सुमित ने बढ़िया वापसी करते हुए 6 टैकल पॉइंट लिए।

# मोहम्मदरेज़ा शादलू (पुनेरी पलटन) - 9 टैकल पॉइंट

यूपी लेग में पुनेरी पलटन के प्रमुख खिलाड़ी और ऑक्शन में काफी महंगे खरीदे गये मोहम्मदरेज़ा शादलू ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और 2 मैचों में एक हाई 5 के साथ 9 टैकल पॉइंट लिए। तेलुगु टाइटंस के खिलाफ टीम की 54-18 की धमाकेदार जीत में शादलू ने 4 टैकल पॉइंट लेने के बाद यूपी योद्धाज के खिलाफ टीम की एक और जीत में 5 टैकल पॉइंट लिए।

# कृष्ण ढुल (पटना पाइरेट्स) - 9 टैकल पॉइंट

यूपी लेग में पटना पाइरेट्स के प्रमुख डिफेंडर कृष्ण ढुल का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा और 2 मैचों में उन्होंने भी एक हाई 5 की मदद से 9 टैकल पॉइंट लिए। हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ टीम की 46-33 की एकतरफा जीत में उन्होंने 5 टैकल पॉइंट लिए, वहीं इसके बाद घरेलू टीम यूपी योद्धाज के खिलाफ 48-41 की जीत में कृष्ण ने 4 टैकल पॉइंट लिए।

नोट: यूपी योद्धाज के नितेश कुमार ने भी 9 टैकल पॉइंट लिए, लेकिन 4 मैचों के कारण उन्हें टॉप 3 में जगह नहीं मिली।

Quick Links

Edited by Prashant