PKL 10: Pro Kabaddi League में दबंग दिल्ली का प्लेऑफ में अभी तक किये गए प्रदर्शन पर एक नज़र 

Dabang Delhi - Pro Kabaddi League
PKL में लगातार 5वें सीजन प्ले-ऑफ में पहुंची है दबंग दिल्ली केसी (Photo: PKL)

PKL 10 (Pro Kabaddi League) के 10वें सीजन का लीग स्टेज खत्म हो चुका है और दबंग दिल्ली की टीम ने 5वीं बार प्लेऑफ/सेमीफाइनल में जगह बनाई। PKL 10 लीग स्टेज में दबंग दिल्ली ने 22 मैचों में 13 जीत हासिल की और 79 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहे।

PKL के 8वें सीजन की विजेता दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग के पहले पांच सीजन के प्लेऑफ में प्रवेश नहीं किया था, लेकिन उसके बाद लगातार 5 सीजन वह प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं और एक बार चैंपियन बनने के अलावा वह रनर-अप भी रहे। 10वें सीजन में दबंग दिल्ली की नज़रें दूसरी बार खिताब जीतने पर होगी, लेकिन तीसरे स्थान पर रहने के कारण इसके लिए उन्हें लगातार तीन मैचों में जीत दर्ज करनी होगी।

दिल्ली को पहले एलिमिनेटर में पटना पाइरेट्स का सामना करना है और अगर वो इस मैच जीतते हैं, तो उनका मैच पहले सेमीफाइल में पुनेरी पलटन के खिलाफ होगा। उनकी चुनौती बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाली है।

आइये नज़र डालते हैं PKL में दबंग दिल्ली का प्लेऑफ में अभी तक का प्रदर्शन कैसा रहा है:

सीजन 6, 2018 - PKL के छठे सीजन में दबंग दिल्ली की टीम जोन ए में तीसरे स्थान पर रही थी और उसके बाद उन्हें एलिमिनेटर में यूपी योद्धा ने हराया था।

सीजन 7, 2019 - PKL के सातवें सीजन में दबंग दिल्ली की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर रही और उसके बाद सेमीफाइनल में उन्होंने बेंगलुरु बुल्स को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। हालाँकि फाइनल में उन्हें बंगाल वॉरियर्स ने हरा दिया था।

सीजन 8, 2021-22 - PKL के आठवें सीजन में दबंग दिल्ली की टीम चैंपियन बनी थी। लीग स्टेज में दबंग दिल्ली की टीम 22 मैचों में 12 जीत और 75 अंक के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रही थी। इसके बाद सेमीफाइनल में उन्होंने फिर से बेंगलुरु बुल्स को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। फाइनल में दबंग दिल्ली ने तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स को रोमांचक मुकाबले में 37-36 से हराया और पहली बार चैंपियन बने।

सीजन 9, 2022 - PKL के 9वें सीजन में दबंग दिल्ली केसी पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर रही थी और पहले एलिमिनेटर में उन्हें बेंगलुरु बुल्स ने 56-24 के अंतर से बुरी तरह हराया था।

Quick Links

Edited by Prashant