Exclusive: "मैंने अपनी गलतियों से सीखा"- PKL 10 में Naveen Kumar के बिना जीत दर्ज करने और कप्तानी को लेकर Dabang Delhi के रेडर ने क्या कहा?

PKL 10
PKL 10 में आशु मलिक ने किया है काफी ज्यादा प्रभावित (Photo: Pro Kabaddi 2023)

PKL 10: दबंग दिल्ली केसी को प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi 2023) के 10वें सीजन में हाल ही में बड़ा झटका लगा और टीम के कप्तान नवीन कुमार चोटिल हो गए थे। उनकी गैरमौजूदगी में युवा रेडर आशु मलिक ने ना सिर्फ रेडिंग की जिम्मेदारी उठाई है, बल्कि बतौर कप्तान भी प्रभावित किया है।

यूपी योद्धाज के खिलाफ PKL 10 के 48वें मुकाबले में दबंग दिल्ली केसी ने 35-25 से शानदार जीत दर्ज की थी। इस मैच में आशु मलिक ने सुपर 10 लगाया और 11 रेड पॉइंट्स हासिल किए। Sportskeeda Hindi को दिए इंटरव्यू में आशु मलिक ने यूपी योद्धाज के खिलाफ मैच को लेकर कहा,

"पुनेरी पलटन के खिलाफ मैंने सबसे पहले कप्तानी की थी और इसमें मुझे काफी गलती हुई थी। उस मैच को हम हार भी गए थे। हालांकि, यूपी योद्धाज के खिलाफ मैंने अपनी गलतियों से सीखा और काफी अच्छा किया। मुझे मंजीत और मीतू शर्मा की तरफ से अच्छा समर्थन मिला। मुझे ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगा कि मैं आउट हो गया तो कैसे वापस आऊंगा। मेरे ऊपर दबाव नहीं आया और हम खुलकर खेले हैं।"

उन्होंने आगे जोड़ते हुए कहा,

"हमने मैच में सही समय पर परदीप नरवाल को टैकल किया और इस बीच नितेश कुमार को येलो कार्ड दिखाया गया। वहां से मोमेंटम पूरी तरह हमारे पास आ गया। हमने लगातार पॉइंट्स हासिल करते हुए जीत सुनिश्चित की। अंत में डू ऑर डाई रेड करने मैं गया था। मैं थोड़ा अंदर गया था और तीनों डिफेंडर्स स्ट्रगल में आ गए और वो आउट हो गए।

आशु मलिक ने टीम को यूपी योद्धाज के खिलाफ बिल्कुल भी नवीन कुमार की कमी खलने नहीं दी। दिल्ली के स्टार रेडर के मुताबिक बिना नवीन के जीतने से टीम को काफी ज्यादा आत्मविश्वास मिला है। इसके साथ ही उन्होंने साफ किया कि वो अपने लिए नहीं बल्कि टीम के लिए ही खेलना चाहते हैं और चुनौती के लिए पूरी तैयार हैं।

PKL 10 में दबंग दिल्ली के लिए अच्छा कर रहे स्टार रेडर ने कहा,

"नवीन कुमार के बिना हम इतना अच्छा खेले हैं और इससे पूरी टीम को आत्मविश्वास मिला है। नवीन भाई की वापसी जब भी होगी टीम को काफी ज्यादा मजबूती मिलेगी। मेरी कोशिश बतौर कप्तान ज्यादा से ज्यादा समय तक मैट पर रहना और अपने साथ दूसरे खिलाड़ियों को खिलाना है। मुझे अपने लिए नहीं खेलना है। टीम के लिए खेलते हुए ट्रॉफी जीतनी है। हमें आने वाले सभी मैच जीतने हैं और अगर टीम जीतेगी तो हम भी अच्छा ही करेंगे।"

PKL 10 में अभी तक अपने प्रदर्शन को लेकर Dabang Delhi के रेडर Ashu Malik ने क्या कहा?

आशु मलिक ने PKL 10 में अभी तक 8 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 69 पॉइंट्स हासिल किए हैं। रेडिंग में वो 65 और डिफेंस में 4 टैकल पॉइंट्स हासिल कर चुके हैं। इस बीच आशु ने 2 सुपर 10 भी लगाए हैं। इसके साथ ही वो इस सीजन सबसे ज्यादा पॉइंट्स हासिल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 11वें स्थान पर हैं।

अपने प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए आशु मलिक ने कहा,

"PKL 10 में मेरा प्रदर्शन अभी तक काफी अच्छा रहा है। कैंप में जो हमने अभ्यास किया था, उसका फायदा लीग में हो रहा है ओर निश्चित तौर पर इस सीजन प्रदर्शन भी बेहतर हुआ है। इस सीजन मुझे पहली बार कप्तानी मिली है और मेरी कोशिश रेडिंग के साथ टीम को भी संभालने की है। पिछले मैच में मैंने रेडिंग में अच्छा किया और टीम को भी शानदार तरीके से लेकर चला। इसी वजह से हम जीतने में कामयाब हुए थे।"

Quick Links

Edited by मयंक मेहता