PKL 10 में Haryana Steelers ने रचा इतिहास और दूसरे एलिमिनेटर में दिग्गज की टीम को दी करारी शिकस्त 

PKL 10
PKL 10 के सेमीफाइनल में पहुंची हरियाणा स्टीलर्स (Photo: PKL)

PKL 10: हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) ने प्रो कबड्डी (PKL 10) के दूसरे एलिमिनेटर में गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) को 42-25 से हराते हुए एकतरफा जीत दर्ज की। इसी के साथ हरियाणा ने इतिहास रच दिया है और वो पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। गुजरात का सफर एलिमिनेटर के साथ ही समाप्त हो गया।

हरियाणा स्टीलर्स के लिए PKL 10 के इस मैच में रेडिंग में विनय ने सुपर 10 लगाते हुए 12 रेड पॉइंट्स हासिल किए। डिफेंस में कप्तान मोहित नांदल का जलवा देखने को मिला ओर उन्होंने हाई 5 लगाते हुए 7 टैकल पॉइंट्स लिए। गुजरात जायंट्स के लिए रेडिंग में प्रतीक दहिया और राकेश ने 5-5 रेड पॉइंट्स लिए। डिफेंस में डी बालाजी और सोनू ने दो टैकल पॉइंट्स लिए।

PKL 10 के सेमीफाइनल में पहुंची Haryana Steelers

पहले हाफ के बाद गुजरात जायंट्स ने 21-16 से बढ़त बनाई। हरियाणा ने मुकाबले की शुरुआत शानदार तरीके से की और उन्होंने मैच में दबदबा बनाते हुए पहली बार गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट किया। हालांकि, गुजरात ने जल्द वापसी की और प्रतिक दहिया की सुपर रेड ने इसमें अहम भूमिका निभाई। इसका फायदा उठाते हुए गुजरात ने भी स्टीलर्स को ऑल-आउट करते हुए स्कोर को बराबरी पर लेकर आए। हरियाणा स्टीलर्स ने मैच में एक बार फिर मोमेंटम हासिल किया और पहला हाफ समाप्त होते-होते उन्होंने मुकाबले में अच्छी बढ़त बनाई।

दूसरे हाफ की शुरुआत हरियाणा स्टीलर्स ने दमदार तरीके से की और इसमें कप्तान मोहित का अहम योगदान था। उन्होंने 20वें से 30वें मिनट तक गुजरात को दो बार ऑल-आउट करते हुए उन्हें पूरी तरह मैच से बाहर कर दिया और उनकी वापसी की तमाम उम्मीदों को समाप्त कर दिया। पहले हाफ की तरह दूसरे हाफ में गुजरात जायंट्स का डिफेंस बुरी तरह फ्लॉप रहा और यह ही उनके खराब प्रदर्शन का कारण भी रहा।

अंत में हरियाणा स्टीलर्स ने आसानी के साथ PKL 10 के दूसरे एलिमिनेटर को जीता और अब वो दूसरे सेमीफाइनल में जयपुर पिंक पैंथर्स से भिड़ने वाले हैं। दिग्गज खिलाड़ी फज़ल अत्राचली की टीम करारी हार के साथ बाहर हो गए हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता