PKL 10 के पहले मैच में Pawan Sehrawat का बड़ा कारनामा और टीम को मिली हार, युवा रेडर ने एक रेड में 5 खिलाड़ियों को आउट करते हुए पलटा मैच

Pro Kabaddi 2023
Pro Kabaddi 2023 के पहले ही मैच में दिखा पवन सेहरावत का जलवा (Photo: PKL)

PKL 10: प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi 2023) के 10वें सीजन (PKL 10) के पहले मुकाबले में गुजरात जायंट्स ने तेलुगु टाइटंस को 38-32 से हराया। सोनू (11 अंक) ने गुजरात की जीत में सबसे ज्यादा अहम भूमिका निभाई और उन्होंने जबरदस्त सुपर 10 भी लगाया। पवन सेहरावत का सुपर 10 बेकार गया।

PKL 10 के पहले ही मैच में सुपर 10 लगाते हुए पवन ने अपने करियर का 50वां सुपर 10 लगाया और ऐसा कारनामा करने वाले चौथे रेडर बने हैं। हालांकि, उनका यह प्रदर्शन टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहींं रहा। उन्होंने मैच में 11 पॉइंट्स हासिल किए, जिसमें रेडिंग में 10 पॉइंट्स शामिल थे।

पहले हाफ के बाद तेलुगु टाइटंस ने 16-13 से बढ़त बनाई। पवन सेहरावत ने PKL 10 की पहली रेड की और इसमें उन्होंने बोनस के जरिए अंक हासिल किया और अपनी दूसरी ही रेड में उन्होंने पहला टच पॉइंट हासिल किया। मैच में गुजरात जायंट्स के लिए पहला पॉइंट रोहित गुलिया ने रेडिंग में हासिल किया और उन्होंने पवन को आउट किया। दोनों टीम के रेडर्स लगातार पॉइंट्स लेकर आ रहे थे और डिफेंस को दबाव में देखा जा रहा था। इस बीच 5वें मिनट में फज़ल अत्राचली ने पवन को टैकल करते हुए मैच में अपना खाता खोला। इसके बाद जरूर मैच की रफ्तार धीमी हुई और दोनों टीमें डू ऑर डाई रेड पर खेलने लगी। पवन के रिवाइव होते ही मैच में पलड़ा एक बार फिर तेलुगु टाइटंस का भारी हो गया।

इसी वजह से गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट करने के करीब तेलुगु टाइटंस पहुंच गई। हालांकि, पहले मोहम्मद नबीबक्श और फिर कप्तान फज़ल ने पवन को सुपर टैकल करते हुए अपनी टीम को बचाया। इसी के साथ उन्होंने तेलुगु को ज्यादा आगे भी नहीं निकलने दिया। पहले हाफ के अंत के समय गुजरात के कोर्ट में सिर्फ दो खिलाड़ी रह गए थे। पवन ने पहले 20 मिनट में सबसे ज्यादा 7 अंक (6 रेड और एक टच) पॉइंट हासिल किया, लेकिन वो इस बीच चार बार आउट भी हुए।

PKL 10 के पहले मुकाबले में सोनू ने एक रेड से मैच का रुख अपनी टीम की ओर किया

दूसरे हाफ की पहली ही रेड सोनू ने की और इसमें एक नहीं दो नहीं बल्कि 5 खिलाड़ियों को आउट करते हुए जबरदस्त सुपर रेड लगाई। इसी के साथ उन्होंने ना सिर्फ अपनी टीम के ऊपर से लोना का खतरा टाला, बल्कि तेलुगु टाइटंस को ऑल-आउट की तरफ धकेल दिया। 23वें मिनट में पहली बार तेलुगु टाइटंस ऑल-आउट भी हो गई। इस सुपर रेड के बाद तेलुगु की टीम पूरी तरह बिखर गई। एक तरफ उनका डिफेंस सोनू को नहीं रोक पाया और रेडर्स भी पॉइंट्स लाने में नाकाम हुए।

तेलुगु टाइटंस की टीम अपने कप्तान पवन सेहरावत को भी रिवाइव कराने में कामयाब नहीं हुई। इसी वजह से दूसरी बार वो ऑल-आउट के करीब आ गए। टाइटंस का सिर्फ एक खिलाड़ी रह गया था, लेकिन जायंट्स के डिफेंडर के सेल्फ-आउट होने की वजह से उन्हें थोड़ी राहत मिली और कुछ देर के लिए खतरा टला भी था। टाइटंस के लिए हामिद ने इसके बाद एक सुपर टैकल करते हुए राकेश को आउट किया और पवन को रिवाइव कराया। मैच का रुख एक बार फिर बदला और ऐसा लग रहा था कि टाइटंस वापसी कर लेगी।

हालांकि, बहुत ही गलत समय पर पवन टैकल हो गए और एक बार फिर दबाव टाइटंस के ऊपर आ गया। इस बीच सोनू ने अपना सुपर 10 भी पूरा किया। वो PKL 10 में सुपर 10 लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी बने। 38वें मिनट में आखिरकार दूसरी बार तेलुगु टाइटंस की टीम ऑल-आउट हो गई और मैच उनकी पकड़ से काफी दूर चला गया। अंत में गुजरात ने आसानी के साथ इस मैच को जीत लिया और तेलुगु टाइटंस ने हार के अंतर को 7 से कम रखते हुए मैच से एक अंक लिया।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता