PKL 10 में प्ले-ऑफ के लिए एक और टीम ने किया क्वालीफाई, पिछले साल की फाइनलिस्ट ने लगाई हैट्रिक 

PKL 10
PKL 10 के प्ले-ऑफ में पहुंची Puneri Paltan (Photo: PKL)

PKL 10: प्रो कबड्डी (PKL 10) का 107वां मैच दबंग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) और पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) के बीच काफी रोमांचक रहा और अंत में यह 30-30 से टाई रहा। इसके साथ ही पुनेरी पलटन ने लगातार तीसरे सीजन प्ले-ऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers के बाद पुणे की टीम अंतिम 6 में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बनी है।

दबंग दिल्ली केसी के खिलाफ हुए मैच से पहले पुणे के PKL 10 में 16 मैचों के बाद 68 पॉइंट्स थे और दिल्ली के खिलाफ मैच टाई होने के बाद दोनों टीमों को 3-3 अंक मिले। इसी वजह से 71 अंकों के साथ वो अगले दौर में जगह बनाने में कामयाब हुए। अब उनकी नज़र टॉप 2 में फिनिश करने पर होगी।

पुनेरी पलटन का दबंग दिल्ली के खिलाफ मुकाबला इतना आसान नहीं रहा था और एक समय वो काफी ज्यादा पिछड़ भी रहे थे, लेकिन दूसरे हाफ में टीम ने जबरदस्त वापसी की। इसमें कप्तान असलम इनामदार का अहम योगदान रहा, जिसकी बदौलत वो आखिरी मिनट में इस मुकाबले को टाई कराने में कामयाब हुए।

आपको बता दें कि पुनेरी पलटन ने पिछले सीजन भी ना सिर्फ प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई किया था, बल्कि वो फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुए थे। हालांकि, जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ टीम को खिताबी मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इस बार जरूर वो पिछले सीजन मिली हार का बदला लेना चाहेंगे।

PKL 10 में Puneri Paltan को किन-किन टीमों का करना है सामना?

पुनेरी पलटन के 17 मैचों के बाद 71 अंक हैं, जिसमें 12 जीत, दो हार और तीन टाई मुकाबले शामिल हैं। पुणे को अभी भी 5 मैच और खेलने हैं। उन्हें दिल्ली में 7 फरवरी को बेंगलुरु बुल्स, कोलकाता में 11 फरवरी को तमिल थलाइवाज, 14 फरवरी को बंगाल वॉरियर्स और पंचकुला में 19 फरवरी को हरियाणा स्टीलर्स और 21 फरवरी को यूपी योद्धाज के खिलाफ अपने बचे हुए 5 मैच खेलने हैं।

PKL 10 में पुणे अगर बचे हुए 5 में से तीन मैच भी जीतने में कामयाब होती है, तो निश्चित तौर पर टॉप-2 में फिनिश जरूर करेंगे। टॉप 2 में फिनिश करने वाली टीम सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाती है और उन्हें एक मैच कम खेलना होता है। .

Quick Links

Edited by मयंक मेहता