"हम 2-3 टाइटल और जीत सकते हैं"- PKL 10 में Puneri Paltan को चैंपियन बनाने के बाद मोहम्मदरेज़ा शादलू ने क्या कहा? (Exclusive)

PKL 10
PKL 10 में पुनेरी पलटन को चैंपियन बनाने में शादलू का अहम योगदान रहा

PKL 10: पुनेरी पलटन ने प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi 2023) के 10वें सीजन (PKL 10) को जीतते हुए इतिहास रचा और पहली बार ट्रॉफी जीतने में कामयाब हुए। पुणे की इस जीत में टीम के स्टार खिलाड़ी मोहम्मदरेज़ा शादलू का भी अहम किरदार रहा है, जोकि इस सीजन के बेस्ट डिफेंडर भी बने हैं।

मोहम्मदरेज़ा शादलू ने PKL 10 के फाइनल के बाद Sportskeeda से खास बातचीत की और इस दौरान जब उनसे पुनेरी पलटन की खिताबी जीत के बारे में पूछा गया, तो शादलू ने साफ किया कि पूरी टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करके दिखाया है और उनके मुताबिक इसी टीम के साथ पुणे 2-3 सीजन और जीत सकती है। उन्होंने कहा,

"मुझे बहुत ज्यादा खुशी हो रही है कि हम चैंपियन बने हैं। इसके अलावा मैं अपने प्रदर्शन से भी पूरी तरह संतुष्ट हूं। हमारी टीम काफी ज्यादा अच्छी है और सभी खिलाड़ियों (रेडर्स और डिफेंडर्स) ने अच्छा प्रदर्शन भी करके दिखाया है। टीम में संतुलन भी काफी ज्यादा बेहतरीन रहा है और इसी वजह से मुझे पूरा यकीन है कि हम 2-3 सीजन इसी टीम के साथ चैंपियन बन सकते है।"

पुनेरी पलटन ने PKL 10 ऑक्शन में मोहम्मदरेज़ा शादलू को 2.35 करोड़ में खरीदा था और इसी के साथ शादलू इस लीग के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी भी बने थे। ईरानी खिलाड़ी भी पूरी तरह उम्मीदों पर खरा उतरे और उन्होंने इस सीजन 24 मैचों में 99 टैकल पॉइंट्स हासिल किए। शादलू को बिल्कुल भी मलाल नहीं है कि वो 100 टैकल पॉइंट्स से चूक गए, वो टीम के चैंपियन बनने से ही खुश हैं।

इसके अलावा जब शादलू से ऑक्शन प्राइस के दबाव और पहली बार पुनेरी पलटन के लिए खेलने के अनुभव के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने साफ किया कि यहां सभी उनके काफी अच्छे दोस्त हैं। मोहम्मदरेज़ा शादलू ने कहा,

"मेरे ऊपर प्राइस टैग का कोई भी दबाव नहीं था। मैं मानता हूं कि अगर आपको अच्छा डिफेंडर चाहिए, तो आपको ज्यादा पैसे देने ही होंगे (हंसते हुए)। टीम की बात करूं तो हम सभी काफी अच्छे दोस्त हैं। हमारा तालमेल सिर्फ कोर्ट के अंदर नहीं बल्कि कोर्ट के बाहर भी काफी अच्छा है। हम सभी एक दूसरे की बात सुनते हैं और रेडिंग एवं डिफेंस के समय मदद भी करते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात कि हमारी जो बॉन्डिंग है वो काफी जबरदस्त है, जिसका परिणाम मैट पर देखने को मिला।"

PKL 10 में धमाल मचाने वाले मोहम्मदरेज़ा शादलू का कैसा रहा इस लीग में प्रदर्शन?

मोहम्मदरेज़ा शादलू ने अपने PKL करियर की शुरुआत पटना पाइरेट्स के लिए खेलते हुए की थी और 8वें एवं 9वें सीजन में वो उन्हीं के लिए खेले थे। शादलू ने PKL करियर में 68 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके 309 पॉइंट्स हैं। 272 पॉइंट्स उन्होंने टैकल और 37 पॉइंट्स रेडिंग के जरिए हासिल किए हैं।

इस बीच वो 27 हाई 5 भी लगा चुके हैं और वो अभी तक खेले तीन सीजन में से दो मौकों पर बेस्ट डिफेंडर बनने में कामयाब हुए हैं। यह दिखाता है कि कैसे ना सिर्फ PKL 10 बल्कि इससे पहले हुए सीजन में भी उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करके दिखाया है। अपने प्रदर्शन और करियर पर PKL के इम्पैक्ट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा,

"सबसे पहले आपको खुद पर यकीन होना चाहिए और अगर आपको बेस्ट डिफेंडर बनना है, तो आपको काफी ज्यादा मेहनत भी करनी होगी। Pkl ने मेरी जिंदगी पूरी तरह से बदल दी। इसकी वजह से मैं एक प्रोफेशनल खिलाड़ी बन पाया और अब मैं एक प्रोफेशनल लीग भी खेल रहा हूं, जोकि मेरे लिए काफी ज्यादा जरूरी है। मुझे यह एहसास काफी ज्यादा पसंद है कि मैं मैंट पर खेल रहा हूं और फैंस पूरी तरह से चीयर कर रहे हैं।"

Quick Links

Edited by मयंक मेहता