PKL 10 में आज से नोएडा में गूंजेगी कबड्डी-कबड्डी की धुन, 'रिकॉर्ड ब्रेकर' Pardeep Narwal का देखने को मिलेगा जलवा 

PKL 10
PKL 10 में आज से होगी नोएडा लेग की शुरुआत (Photo: PKL)

PKL 10: प्रो कबड्डी (PKL 10) के 10वें सीजन में अभी तक 4 लेग समाप्त हो चुके हैं और 5वें लेग का आयोजन नोएडा में होने वाला है और 29 दिसंबर से यूपी लेग की शुरुआत होने वाली है, जहां 3 जनवरी तक कबड्डी-कबड्डी की गूंज सुनने को मिलेगी। यूपी योद्धाज (UP Yoddhas) की टीम अपने होम लेग के मुकाबले अगले एक हफ्ते तक नोएडा इंडोर स्टेडियम में खेलने वाली है।

यूपी योद्धाज ने अभी तक PKL 10 में 7 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम ने सिर्फ दो ही मुकाबले जीते हैं। 4 मैचों में टीम को शिकस्त मिली है और एक मुकाबला उनका टाई रहा है। अंक तालिका में उनकी स्थिति काफी ज्यादा खराब है और वो इस समय 15 अंकों के साथ 10वें स्थान पर हैं। यूपी को तीसरे मैच के बाद से जीत नहीं मिली है और उनकी कोशिश एक बार फिर जीत की लय हासिल करने पर होगी।

आपको बता दें कि यूपी योद्धाज टीम के कप्तान परदीप नरवाल हैं और उनके अलावा टीम में सुरेंदर गिल, विजय मलिक, अनिल कुमार, शिवम चौधरी जैसे रेडर्स मौजूद हैं। डिफेंस में टीम के पास नितेश कुमार, सुमित सांगवान, गुरदीप, आशु सिंह, नितिन पवार जैसे मुख्य डिफेंडर्स मौजूद हैं। इन सभी खिलाड़ियों से नोएडा लेग में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होने वाली है।

PKL 10 में नोएडा लेग में UP Yoddhas कौन-कौन से टीमों के खिलाफ खेलने वाली है?

यूपी योद्धाज की टीम को अपने होम लेग के दौरान 4 मैच खेलने हैं। इस बीच उनका मुकाबला बेंगलुरु बुल्स, दबंग दिल्ली केसी, पटना पाइरेट्स और पुनेरी पलटन के खिलाफ खेलने वाली हैं। टीम के मैच इस प्रकार हैं:

#) यूपी योद्धाज vs बेंगलुरु बुल्स - 29 दिसंबर रात 9 बजे से

#) यूपी योद्धाज vs दबंग दिल्ली केसी - 30 दिसंबर रात 9 बजे से

#) यूपी योद्धाज vs पटना पाइरेट्स - 1 जनवरी रात 9 बजे से

#) यूपी योद्धाज vs पुनेरी पलटन - 3 जनवरी रात 9 बजे से

Pro Kabaddi 2023 में नोएडा लेग के जरिए Pardeep Narwal की होगी फॉर्म में वापसी?

यूपी योद्धाज के कप्तान परदीप नरवाल के लिए अभी तक PKL 10 इतना यादगार नहीं रहा है। 7 मैचों में वो सिर्फ 43 पॉइंट्स हासिल कर चुके हैं। इस बीच उन्होंने सिर्फ दो सुपर 10 लगाए हैं औैर कई मैचों में उन्हें तो टीम मैनेजमेंट ने सब्सटीट्यूट तक कर दिया था। तीन मैच ऐसे रहे हैं, जिसमें वो रेडिंग में 5 अंक भी हासिल नहीं कर पाए थे।

हालांकि, होम लेग के जरिए परदीप नरवाल एक बार फिर फॉर्म में वापसी करते हुए अपना जलवा दिखाने के लिए बेताब हैं। आपको याद दिला दें कि यूपी में जब परदीप नरवाल आखिरी बार खेलते हुए दिखाई दिए थे, तो उन्होंने 34 रेड पॉइंट्स हासिल किए थे और एक रेड में 6 डिफेंडर्स को आउट किया था।

डुबकी किंग इस लेग की शुरुआत वहीं से करना चाहते हैं, जहां से उन्होंने बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ मुकाबले का अंत किया था। नोएडा लेग से पहले परदीप नरवाल ने कहा,

"मैं पहली बार यूपी योद्धाज के कप्तान के तौर पर होम क्राउड के सामने खेलने वाला हूं और इसके लिए मैं काफी ज्यादा उत्साहित हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि टीम के तौर पर हम अच्छा करेंगे और फैंस को खुश होने का मौका देंगे।

PKL 10 में होम लेग के शुरू होने से पहले टीम के हेड कोच ने क्या कहा?

नोएडा में चार साल और दो सीजन के बाद पहली बार यूपी योद्धाज के होम लेग के मैचों का आयोजन होने वाला है। टीम के कोच नोएडा लेग के लिए काफी ज्यादा उत्साहित हैं और टीम के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,

"हमने PKL 10 के शुरू होने से पहले GMR की दोनों अकादमी में 50 दिनों तक ट्रेनिंग की थी। शुरुआत में इंजरी के कारण हमें कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा था, लेकिन अभी पूरी टीम फिट हैं और सभी होम क्राउड के सामने अच्छा करने के लिए बेताब हैं। हमारे अभी भी 70 प्रतिशत से ज्यादा मैच बचे हुए हैं और हमें निश्चित तौर पर अच्छा करने की उम्मीद है। GMR ग्रुप ने हमारा काफी समर्थन किया और हम भी अपने फैंस को खुश करने का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment