Create
Notifications

प्रो कबड्डी 2019: तमिल थलाइवाज की शुरुआती मैचों के लिए संभावित प्लेइंग सेवेन

Enter caption
Neetish Kumar Mishra

तमिल थलाइवाज उन 4 टीमों में से एक है जो प्रो कबड्डी लीग के 5वें सीजन में जुड़ी थीं।। यह टीम चेन्नई शहर का प्रतिनिधित्व करती है जो कबड्डी के लिए प्रसिद्ध है। थलाइवाज का पिछला दोनों सीजन बेहद खराब गुजरा था, पिछले दोनों सीजन में वे अंक तालिका में अंतिम स्थान पर थे।

तमिल थलाइवाज की टीम ने अपने प्रदर्शन के कारण अपने फैंस को बेहद निराश किया है। टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के होने के बावजूद भी उनके अनुभव का फायदा नहीं मिल सका है। तमिल थलाइवाज फ्रेंचाइजी ने इस सीजन के ऑक्शन में राहुल चौधरी और मोहित छिल्लर को खरीदकर बड़ा दांव खेला है।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि तमिल थलाइवाज किन 7 खिलाड़ियों के साथ अपने शुरुआती मैचों में मैट पर उतर सकती है।

#7. लेफ्ट कॉर्नर- मंजीत छिल्लर:

मंजीत छिल्लर उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो मैट पर कहीं भी खेल सकते हैं। एक प्रमुख ऑल-राउंडर के रूप में जाने जाने वाले मंजीत छिल्लर ने काफी दिनों तक अपने रक्षात्मक कौशल पर अधिक ध्यान केंद्रित किया है और अपने आप को एक डिफेंडर के रूप में ढाल लिया है, जो कभी-कभार रेड मारता है। वह प्रो कबड्डी लीग के अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्हें 6 प्रो कबड्डी लीग सत्रों में खेलने का अनुभव है।

मंजीत छिल्लर ने अपने प्रो कबड्डी लीग करियर की शुरुआत बेंगलुरु बुल्स के खिलाड़ी के रूप में की थी। वह प्रो कबड्डी लीग का दूसरा सीजन था। तीसरे सीजन में वे पुणेरी पलटन टीम का हिस्सा बने, वे दो सीजन तक इस टीम का हिस्सा रहे। पुणेरी पलटन टीम से रिलीज होने के बाद जयपुर ने नीलामी में इस शक्तिशाली ऑलराउंडर को चुना। लेकिन उनकी फिटनेस के कारण उन्हें रिलीज कर दिया। जिसके बाद तमिल थलाइवाज ने उन्हें खरीद लिया।

मंजीत छिल्लर साल 2015 में अर्जुन पुरस्कार भी प्राप्त कर चुके हैं। उन्होंने पिछले सीजन थलाइवाज की ओर से 59 अंक हासिल किया था, जिस कारण फ्रेंचाइजी ने उन्हें इस साल रिटेन किया। मंजीत छिल्लर तमिल थलाइवाज के लिए शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

#6. लेफ्ट इन - राहुल चौधरी:

प्रो कबड्डी लीग इतिहास में सबसे अधिक रेड प्वाइंट हासिल करने वाले राहुल चौधरी को साल 2019 के ऑक्शन से पहले उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी तेलगु टाइटंस ने रिलीज कर दिया। जिसके बाद तमिल थलाइवाज ने उन्हें खरीद लिया।

राहुल चौधरी ने पिछले सीजन तेलगु टाइटंस के लिए 153 अंक अर्जित किए थे। राहुल चौधरी के पास 100 प्रो कबड्डी लीग मैचों का अनुभव है। वे तमिल थलाइवाज टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

#5. लेफ्ट कवर- अजीत:

शायद लेफ्ट कवर ही ऐसी जगह है जहां पर तेलगु टाइटंस के पास कम अनुभवी खिलाड़ी मौजूद होगा। उनके पास एक युवा डिफेंडर है, जिसके पास प्रो कबड्डी लीग का बिल्कुल भी अनुभव नहीं है। युवा डिफेंडर अजीत लेफ्ट कॉर्नर पर टीम के लिए बेहतर योगदान दे सकते हैं। तमिल थलाइवाज टीम इस 24 वर्षीय डिफेंडर को परखने के लिए शुरुआती कुछ मैचों में मौका अवश्य देगी फिर उनके प्रदर्शन के बाद उनके भविष्य पर निर्णय लेगी।

#4. सेंटर (मध्य)- अजय ठाकुर (कप्तान):

टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी एवं कप्तान अजय ठाकुर शुरुआती मैचों में सेंटर पर खड़े रहेंगे। पिछले सीजन में उन्होंने कॉर्नर पर खड़े होकर जिम्मेदारी संभाली थी। लेकिन इस साल तमिल थलाइवाज ने अपने टीम में कॉर्नर पर खड़े होकर खेलने वाले खिलाडियों को तैयार किया है जिससे यह लगता है कि कप्तान अजय ठाकुर इस बार सेंटर पर खड़े होकर विपक्षी टीम से मुकाबला करेंगे। फ्रॉग जम्प स्पेशलिस्ट अजय ठाकुर ने पिछले सीजन तमिल थलाइवाज को 206 अंक दिलाए थे, जबकि पांचवें सीजन में भी 222 अंक दिलाए थे।

#3. राइट कवर- रण सिंह:

बेधड़क ऑलराउंडर रण सिंह को इस साल के ऑक्शन में तमिल थलाइवाज ने खरीदा है। वे पिछले सीजन बंगाल वारियर्स टीम का हिस्सा थे, जिसमें उन्होंने अपने भाई के मनिंदर सिंह के साथ मिलकर खूब जलवा बिखेरा था। रण सिंह ने अपने प्रो कबड्डी लीग करियर की शुरुआत 2014 में जयपुर पिंक पैंथर्स की ओर से किया था। रण सिंह इस सीजन तमिल थलाइवाज के लिए शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

#2. राइट इन- शब्बी बापू:

शब्बीर बापू प्रो कबड्डी लीग के दूसरे सीजन के फाइनल में यू-मुम्बा के लिए हीरो साबित हुए थे। अंतिम क्षणों में उनके रेड ने अजय ठाकुर और मंजीत छिल्लर जैसे खिलाड़ियों से उनका पहला ट्रॉफी छीन लिया था। लेकिन इस साल वे अजय ठाकुर और मंजीत छिल्लर के साथ मिलकर अन्य टीमों से ट्रॉफी छीनेंगे। अनुभवी रेडर शब्बीर को इस साल तमिल थलाइवाज ने मात्र 10 लाख रुपये में खरीदा है। शब्बीर ने अब तक 60 प्रो कबड्डी लीग मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 191 रेड पॉइंट अर्जित किए हैं। वे 5 बार सुपर 10 भी मार चुके हैं।

#1. राइट कॉर्नर- मोहित छिल्लर:

मंजीत छिल्लर को इसी साल तमिल थलाइवाज फ्रेंचाइजी ने खरीदकर अपने टीम में शामिल किया है। जहां लेफ्ट कॉर्नर मंजीत छिल्लर संभाल रहे हैं वहीं दूसरी ओर राइट कॉर्नर मोहित छिल्लर संभाल रहे हैं। कुल मिलाकर इस साल तमिल थलाइवाज काफी मजबूत नजर आ रही है। मोहित छिल्लर ने प्रो कबड्डी लीग में अब तक 91 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 240 टैकल पॉइंट्स अर्जित किए हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...