Create

PKL से पहले बायो बबल में प्रवेश के लिए यूपी योद्धा बेंगलुरु के लिए दिल्ली से रवाना

Pro Kabaddi League 2021-22 - UP Yoddha
Pro Kabaddi League 2021-22 - UP Yoddha

ग्रेटर नोएडा, 5 दिसंबर, 2021: जहाँ एक साल के ब्रेक के बाद आठवीं प्रो कबड्डी लीग एक बड़ी शुरुआत के लिए तैयार है, वहीँ जीएमआर स्पोर्ट्स की यूपी योद्धा ने बेंगलुरु में 22 दिसंबर 2021 से शुरू हो रहे इस सीजन के पहले बायो बबल में प्रवेश करने के लिए आज नई दिल्ली से उड़ान भरी।

मैनेजमेंट (प्रबंधन), खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ से भरी टीम ने आज बेंगलुरु के लिए उड़ान में सवार होने से पहले नई दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में दिल्ली एरोसिटी जीएमआर हनुमान मंदिर के दर्शन भी किये। टीम बेंगलुरु पहुंचने पर सात-दिवसीय अनिवार्य क्वारंटाइन में प्रवेश करेगी और जिसके बाद वह बायो-बबल में शामिल होगी। लीग द्वारा प्रत्येक सदस्य का हर 72 घंटे में एक अनिवार्य आरटीपीसीआर परीक्षण किया जाएगा।

टीम ने रवाना होने से पहले जीएमआर ग्रुप और जीएमआर स्पोर्ट्स के कॉरपोरेट चेयरमैन श्री किरण कुमार ग्रांधी से बातचीत की। श्री ग्रांधी ने भी टीम को शुभकामनाएं दीं और कहा कि, "हमें आपको सीजन 8 के मिशन पर भेजते हुए गर्व महसूस हो रहा है। पिछले चार सत्र हमारी शूरवीरता के प्रमाण रहे हैं जिनमें हमने लगातार प्ले-ऑफ में जगह बनाई है। पिछला एक साल हमारे प्रशंसकों के लिए भी काफी कठिन समय रहा है और यह बात सुनिश्चित करना हमारा कर्तव्य है कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देकर उनके प्यार और समर्थन का सम्मान कर सकें। टीम में भरपूर प्रतिभा है और खिलाड़ी एक दूसरे को अच्छे से समझते हैं एवं यूपी योद्धा बीके कबड्डी अकादमी द्वारा कोविड काल के इस कठिन समय में किए गए अद्भुत काम से मुझे विश्वास है कि हम न केवल अपने प्रदर्शन के साथ प्रशंसकों का दिल जीतने में सफल होंगे,बल्कि इस लीग में आखिर तक सफर तय करेंगे। जीएमआर परिवार की ओर से मैं कामना करता हूँ कि पीकेएल का आठवाँ सीजन हमारी टीम के लिए शानदार और सफल रहे।

अत्याधुनिक यूपी योद्धा बीके कबड्डी अकादमी से निकले नितेश कुमार एक बार फिर से टीम का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कुमार ने इससे पहले 7वें पीकेएल सीजन में अपने नेतृत्व में टीम को तीसरे स्थान तक पहुँचाया था और इस बार वह एक नयी और मजबूत टीम के साथ फाइनल जीतने की उम्मीद करेंगे।

"आखिरकार अब मुझे ऐसा लग रहा है कि हम एक्शन में वापस आ गए हैं क्योंकि हम बायो बबल में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हमें यहां आए दो साल हो गए हैं। एक्शन में वापस आना अपने आप में काफी रोमांचक है लेकिन हम निश्चित रूप से अपने घरेलू समर्थन और अपने प्रशंसकों को मिस करेंगे। हालांकि, मुझे यकीन है कि हमारे प्रशंसक अपने अपने घरों से ही हमारा समर्थन करेंगें। हमारी टीम नयी है और हम सब साथ में प्रैक्टिस (प्रशिक्षण) करते आये हैं, मुझे विश्वास है कि हम इस सीजन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देंगें”, नीतेश ने बेंगलुरू के लिए प्रस्थान करने से पहले कहा।

योद्धा के अटैक (आक्रमण) की ज़िम्मेदारी, जेम्स कामवेती, प्रदीप नरवाल, श्रीकांत जादव, सुरेंद्र गिल, गुलवीर सिंह, अंकित, साहिल ओम प्रकाश और मोहम्मद तघी के हाथों में हैं । वहीँ योद्धा आशु सिंह, आशीष नगर, नितेश कुमार, गौरव कुमार और सुमित के साथ-साथ ऑलराउंडर गुरदीप और नितिन पनवर टीम के डिफेंड(रक्षा) को मज़बूती प्रदान करेंगें । टीम का मार्गदर्शन मुख्य कोच, जसवीर सिंह और सहायक कोच अर्जुन सिंह करेंगे।

यूपी योद्धा के हेड कोच, जसवीर सिंह ने कहा, “मैं प्रो कबड्डी लीग के आठवें संस्करण के लिए अपनी तैयारी से बहुत खुश और आश्वस्त हूं। यह हमारे लिए आने वाला सीजन खासतौर पे चुनौतीपूर्ण होगा क्यूंकि बायो-बबल के अंदर रहना और अपने प्रशंसकों के बिना खेलना का यह हमारा पहला अनुभव होगा। परन्तु जिस तरह से हमने अपने अत्याधुनिक यूपी योद्धा बीके अकादमी में एक-दूसरे के साथ प्रैक्टिस (प्रशिक्षण) करने में साथ समय गुज़ारा है , मुझे विश्वास है कि हमारे लड़के इस बार के प्रदर्शन को पिछले सीज़न के प्रदर्शन से बेहतर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और हमारे प्रशंसकों को गर्व और खुश होने का मौका प्रदान करेंगें। ”

बायो बबल में प्रवेश करने से पहले, यू.पी. योद्धा के सीईओ कर्नल विनोद बिष्ट ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, हम आज से एक यादगार यात्रा शुरू करने जा रहे हैं। अगले सात दिनों तक खुद को आइसोलेशन में रखना फिर उसके बाद हफ़्तों भर बायो-बबल के अंदर रहना न केवल चुनौतीपूर्ण होगा बल्कि पूरी टीम के लिए भी एक अनुभव होगा, लेकिन यही हमने पिछले एक साल में हमारे यूपी योद्धा बीके कबड्डी अकादमी में खुद को इसके लिए तैयार किया है। और मुझे विश्वास है कि हमारी टीम का प्रत्येक सदस्य आगे आने वाली चुनैतियों के लिए अच्छी तरह से तैयार है। हम एक संगठन के रूप में हमेशा मानसिक स्वास्थ्य और भलाई के प्रति सचेत रहे हैं और इसलिए हम बायो बबल के अंदर नयी नयी चीज़ें करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे प्रत्येक सदस्य शारीरिक रूप के साथ साथ मानसिक रूप से भी स्वस्थ रहे। "

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा, "मैं आयोजकों को यह सुनिश्चित करने के लिए इतने महान कदम उठाने के लिए भी धन्यवाद देना चाहता हूं कि किसी भी परिस्थिति में लीग से जुड़े किसी भी व्यक्ति के स्वास्थ्य और सुरक्षा से समझौता नहीं किया जाएगा। इन प्रयासों, इस तरह की सावधानीपूर्वक योजना के साथ-साथ लीग में अनेक प्रकार की प्रतिभा ही प्रो कबड्डी लीग को एक अंतर्राष्ट्रीय लीग बनाने में मदद करती है । मुझे उम्मीद है कि हम अपनी टीम को चमकते हुए देखेंगे और हमारी टीम अपने प्रशंसकों और हम सभी को खुश और गौरवान्वित करने की कोई कसर नहीं छोड़ेगी ।"

यूपी योद्धा 22 दिसंबर 2021 को आठवें प्रो कबड्डी लीग के अपने शुरुआती मैच में डिफेंडिंग चैंपियंस बंगाल वॉरियर्स से भिड़ने वाले हैं। सीजन के सभी खेल बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे ताकि सभी भाग लेने वाले सदस्यों की कोरोना वायरस से सुरक्षा और उनके स्वास्थ को बचाये रखा जा सके।

Press Release

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment