Create

PKL 2022 में दिग्गज के बड़े कारनामे के बीच आखिरी 10 सेकेंड में पलटा मैच, कप्तान का एक और जबरदस्त सुपर 10

PKL 2022
PKL 2022 में बंगाल वॉरियर्स की जीत (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 के 97वें मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स ने बेंगलुरु बुल्स को 41-38 से हराते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। यह बंगाल की 16 मैचों के बाद 8वीं जीत है और वो पॉइंट्स टेबल में 48 अंकों के साथ 5वें स्थान पर हैं। बेंगलुरु बुल्स की 17 मैचों के बाद छठी हार है और वो 58 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

ᴡʜᴇɴ ᴛʜᴇ ɢᴏɪɴɢ ɢᴇᴛꜱ ᴛᴏᴜɢʜ, ɢɪʀɪꜱʜ ɢᴇᴛꜱ ɢᴏɪɴɢ😎He completes 350 tackle points in #vivoProKabaddi 🙌🏼#FantasticPanga #BENvBLR https://t.co/e3WoejWXsX

PKL 2022 में दो दिग्गज डिफेंडर्स का बहुत बड़ा कारनामा

बंगाल वॉरियर्स के गिरीश मारुती एर्नाक ने PKL में अपने 350 और बेंगलुरु बुल्स के कप्तान महेंदर सिंह ने 250 टैकल पॉइंट्स हासिल किए। इस मैच में बंगाल वॉरियर्स के लिए रेडिंग में मनिंदर सिंह ने सबसे ज्यादा 11 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में गिरीश एर्नाक ने 6 टैकल पॉइंट्स लिए। बेंगलुरु बुल्स के लिए रेडिंग में भरत ने 10 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में भरत ने 4 टैकल पॉइंट्स लिए

पहले हाफ के बाद बेंगलुरु बुल्स ने बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ 22-18 से बढ़त बनाई। बंगाल ने मैच की शुरुआत शानदार तरीके से की और मनिंदर सिंह की सुपर रेड की वजह से बुल्स के सिर्फ तीन डिफेंडर्स की रह गए थे, लेकिन मनिंदर सिंह को बुल्स के डिफेंस ने सुपर टैकल किया। बंगाल ने एक बार फिर बुल्स को ऑल-आउट की तरफ धकेला और इस बार रण सिंह ने मनिंदर सिंह को सुपर टैकल किया। हालांकि आखिरकार बंगाल की टीम बेंगलुरु बुल्स को पहली बार ऑल-आउट करने में कामयाब हुई। बुल्स की टीम ज्यादा पीछे नहीं रही और उन्होंने ऑल-आउट होने के सिर्फ तीन मिनट 20 सेकेंड बाद ही बंगाल वॉरियर्स को लोना देते हुए मैच में बढ़त हासिल की।

🕰️ after 20 minutes#BENvBLR 👉🏾 18-22Who’ll secure the win in the second half?#FantasticPanga #vivoProKabaddi

दूसरे हाफ की शुरुआत भी बेंगलुरु बुल्स ने शानदार तरीके से की और काफी जल्द ही उन्होंने बंगाल को दूसरी बार ऑल-आउट कर दिया। इसके बाद विकाल कंडोला ने सुपर रेड लगाते हुए बंगाल के तीन डिफेंडर्स को आउट करते हुए अपनी टीम की लीड में इजाफा किया। इस बीच बंगाल वॉरियर्स ने पलटवार किया और लगातार पॉइंट्स हासिल करते हुए 30वें मिनट में दूसरी बार बेंगलुरु बुल्स को ऑल-आउट कर दिया। यहां से मैच काफी ज्यादा रोमांचक हो गया था, लेकिन भरत ने सुपर रेड लगाते हुए तीन रेड पॉइंट्स हासिल किए और अपना सुपर 10 हासिल किया। बंंगाल के लिए कप्तान मनिंदर सिंह ने रेडिंग में पॉइंट हासिल करते हुए बुल्स को ज्यादा आगे नहीं निकलने नहीं दिया।

A Super 10 by Maninder Singh❗Can it result in a match-winning one?#vivoProKabaddi #FantasticPanga #BENvBLR

मैच के आखिरी 5 मिनट से पहले बुल्स के पास 5 पॉइंट्स की बढ़त थी। इस बीच मनिंदर सिंह ने अपना सुपर 10 पूरा किया। बंगाल ने लगातार पॉइंट्स हासिल करके बुल्स के ऊपर दबाव बनाया और गिरीश ने अपना हाई 5 भी पूरा किया। बंगाल ने आखिरी 10 सेकेंड में तीसरी बार बेंगलुरु बुल्स को ऑल-आउट करते हुए इस मैच को जीत लिया। बेंगलुरु बुल्स को सिर्फ एक अंक मिला।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment