PKL 2022 में गत विजेता ने प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई, रोमांचक मैच टाई होने के बाद तीन टीमें टूर्नामेंट से हुई बाहर 

PKL 2022
PKL 2022 में गत विजेता ने किया क्वालीफाई (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 का 126वां मुकाबला दबंग दिल्ली केसी और बंगाल वॉरियर्स के बीच 46-46 से टाई रहा। गत विजेता ने जबरदस्त वापसी करते हुए रोमांचक मैच को टाई कराया और प्ले-ऑफ में अपनी जगह को पक्का किया।

PKL 2022 से बाहर हुई तीन टीमें

दबंग दिल्ली vs बंगाल वॉरियर्स मुकाबले के साथ ही हरियाणा स्टीलर्स, गुजरात जायंट्स और बंगाल वॉरियर्स प्ले-ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई हैं। जयपुर पिंक पैंथर्स, पुनेरी पलटन, बेंगलुरु बुल्स, यूपी योद्धाज, तमिल थलाइवाज के बाद दबंग दिल्ली केसी ने अंतिम 6 में जगह बना ली है।

इस मैच में बंगाल वॉरियर्स के लिए रेडिंग में नवीन कुमार ने 16 रेड पॉइंट्स हासिल किए और डिफेंस में दीपक ने 5 टैकल पॉइंट्स लिए। बंगाल वॉरियर्स के लिए रेडिंग में मनिंदर सिंह ने 18 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में आशीष सांगवान ने 4 टैकल पॉइंट्स लिए।

पहले हाफ के बाद बंगाल वॉरियर्स ने दबंग दिल्ली केसी के खिलाफ 25-19 की बढ़त बनाई। पहले 20 मिनट में दोनों ही टीमों ने रेडिंग और डिफेंस को मिलाकर लगभग बराबरी के पॉइंट्स हासिल किए। हालांकि बंगाल वॉरियर्स को दो ऑल-आउट का फायदा मिला, जिसकी वजह से उन्हें 6 पॉइंट्स की बढ़त मिली। बंगाल की बढ़त इससे काफी ज्यादा हो सकती थी, लेकिन दिल्ली के डिफेंडर्स द्वारा किए गए तीन सुपर टैकल ने उन्हें ज्यादा आगे नहीं निकलने दिया। इस बीच बंगाल का डिफेंस नवीन को रोकने में कामयाब हुआ।

दूसरे हाफ की शुरुआत में दबंग दिल्ली केसी के डिफेंस और रेडिंग में कप्तान नवीन कुमार के प्रदर्शन की बदौलत गत विजेता ने बंगाल वॉरियर्स के ऊपर ना सिर्फ दबाव बनाया और इसी वजह से वो उन्हें ऑल-आउट करने में भी कामयाब हुए। दिल्ली ने मैच में बढ़त भी बनाई और नवीन ने अपना सुपर 10 भी पूरा किया। बंंगाल के ऊपर एक बार फिर ऑल-आउट का खतरा मंडराने लगा और उनके सिर्फ तीन खिलाड़ी रह गए थे। बंगाल के कप्तान मनिंदर सिंह ने सुपर रेड लगाते हुए बोनस के साथ दो टच पॉइंट्स हासिल किए। इसी के साथ उन्होंने अपना सुपर 10 भी पूरा किया।

मैच के 38वें मिनट में दीपक ने अपना हाई 5 पूरा किया और इसी के साथ मैच में दूसरी बार बंगाल वॉरियर्स की टीम ऑल-आउट हो गई। मनिंदर सिंह ने एक बार फिर जबरदस्त सुपर रेड लगाई, जिसमें बोनस के साथ उन्होंने दिल्ली के तीन डिफेंडर्स को आउट किया। हालांकि अंत में दिल्ली ने मैच की आखिरी रेड में मुकाबले को टाई कराते हुए प्ले-ऑफ में जगह बनाई। इसी के साथ दोनों टीमों को 3-3 अंक मिले।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता