PKL 2022: Pro Kabaddi League के 9वें सीजन का Eliminator मैच प्रीव्यू, लाइव स्ट्रीमिंग को कब, कहां और कैसे देखें?

PKL 2022
PKL 2022 (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 के प्ले-ऑफ की शुरुआत आज से होने वाली है। Eliminator 1 और Eliminator 2 आज खेला जाने वाला है। पहले Eliminator में बेंगलुरु बुल्स का मुकाबला दबंग दिल्ली केसी के खिलाफ होने वाला है और दूसरे Eliminator में यूपी योद्धाज का मैच तमिल थलाइवाज के खिलाफ होगा।

PKL 2022 का पहला Eliminator, बेंगलुरु बुल्स vs दबंग दिल्ली केसी

बेंगलुरु बुल्स और दबंग दिल्ली केसी ने लीग स्टेज में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए प्ले-ऑफ में जगह बनाई। अब दोनों टीमों की नजर इस मैच को जीतते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने पर होगी। बेंगलुरु बुल्स की सबसे बड़ी ताकत भरत होने वाले हैं, जिन्होंने पूरे सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन किया और इस मैच में भी टीम उनके ऊपर काफी निर्भर करने वाली है। उनके अलावा डिफेंस में अमन और सौरभ नंदल ने अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि उनकी कमजोर कड़ी विकास कंडोला हैं, जिनका प्रदर्शन काफी ज्यादा खराब रहा है। दूसरी तरफ दबंग दिल्ली केसी को अपने कप्तान नवीन कुमार से सबसे ज्यादा उम्मीद होने वाली है और अगर वो चलते हैं तो टीम के जीतने के चांस बढ़ जाएंगे। उन्हें विजय मलिक और आशु मलिक का रेडिंग में अच्छा समर्थन मिला है। टीम का डिफेंस में निरंतरता की कमी देखने को मिली है और यह उनके खिलाफ जा सकता है। इस सीजन दोनों टीमों के दो मुकबले हुए और दोनों ही मौकों पर बेंगलुरु बुल्स की जीत हुई। इस मैच में भी बुल्स का ही पलड़ा भारी होने वाला है।

PKL 2022 का दूसरा Eliminator, यूपी योद्धाज vs तमिल थलाइवाज

यूपी योद्धाज ने लगातार 5वें सीजन में प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई किया है और उनका सामना पहली बार प्ले-ऑफ में जगह बनाने वाली तमिल थलाइवाज के खिलाफ होने वाला है। यूपी की सबसे बड़े ताकत टीम के कप्तान परदीप नरवाल हैं और उन्हें अगर डिफेंस से थोड़ा बहुत भी समर्थन मिलता है तो टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ जाएगी। इसके अलावा सुमित सांगवान, आशु, नितेश कुमार, गुरदीप के ऊपर डिफेंस का दारोमदार होगा। सुरेंदर गिल वापसी करते हैं, तो रेडिंग में परदीप को अच्छा समर्थन मिल सकता है। हालांकि दूसरा और तीसरा रेडर टीम की कमजोर कड़ी साबित हो सकती है। तमिल थलाइवाज की बात की जाए तो इतनी सारी इंजरी के बाद भी टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। रेडिंग में अजिंक्य पवार और नरेंदर कंडोला के ऊपर सबसे बड़ी जिम्मेदारी होने वाली है। टीम के डिफेंस ने अच्छा किया है, लेकिन अनुभव की कमी उनके खिलाफ जा सकती है। हालांकि टीम का डिफेंस परदीप नरवाल को रोकने में कामयाब होता है, तो टीम के जीतने की उम्मीद बढ़ सकती है। इस सीजन दोनों टीमों के बीच दो-दो मुकाबले हुए। यूपी और तमिल ने एक-एक मौके पर जीत दर्ज की। इस मैच में यूपी योद्धाज के जीतने की ज्यादा संभावना है।

PKL 2022 के Eliminator मैच की लाइव स्ट्रीमिंग को कब, कहां और कैसे लाइव देख सकते हैं?

बेंगलुरु बुल्स vs दबंग दिल्सी केसी मैच को शाम 7:30 बजे और यूपी योद्धाज vs तमिल थलाइवाज मैच को रात 8:30 बजे से लाइव देखा जा सकता है। दोनों मैचों का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आएगा और ऑनलाइन आप इसे हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now