PKL 2022 में गत विजेता की Eliminator में शर्मनाक हार और टूर्नामेंट से हुई बाहर, डिफेंस ने टीम की 'नाक कटाई'

PKL 2022
PKL 2022 में दबंग दिल्ली की शर्मनाक हार (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 के पहले एलिमिनेटर में बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली केसी को 56-24 से हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। गत विजेता दबंग दिल्ली केसी शर्मनाक हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इस मैच में टीम की डिफेंस ने उनकी नाक कटाई है और बहुत ही ज्यादा खराब प्रदर्शन किया।

PKL 2022 में बेंगलुरु बुल्स ने किया दबंग दिल्ली केसी को चारों खाने चित

इस मैच में बेंगलुरु बुल्स की तरफ से रेडिंग में भरत और विकास कंडोला ने सुपर 10 लगाया। डिफेंस में सुब्रामणिम और सौरभ नंदल ने हाई 5 लगाया। दबंग दिल्ली केसी के लिए सिर्फ कप्तान नवीन कुमार ने ही 8 पॉइंट्स लिए।

पहले हाफ के बाद बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली केसी के खिलाफ 31-14 से बढ़त बनाई। विकास कंडोला और भरत ने अपनी पहली रेड में बोनस हासिल किया। डिफेंस में बुल्स ने पहले नवीन और फिर विजय मलिक को आउट किया। इसके बाद विकास कंडोला ने सुपर रेड लगाते हुए दबंग दिल्ली केसी के दो डिफेंडर्स को आउट किया। विकास ने अपनी अगली रेड में दिल्ली के बचे हुए दो डिफेंडर्स को आउट करते हुए उन्हें मैच में पहली बार ऑल-आउट किया। भरत ने मोमेंटम को जारी रखते हुए दिल्ली के दो डिफेंडर्स को आउट करते हुए अपनी टीम की बढ़त में इजाफा किया। आशु ने पहले रेड करते हुए सुब्रामणिम को आउट किया और फिर दिल्ली के डिफेंस ने भरत को भी टैकल किया। बुल्स ने अपने प्लेयर्स को ज्यादा देर तक बाहर नहीं बैठने दिया और जल्द ही उन्हें रिवाइव कराया। दिल्ली के ऊपर जल्द ही दूसरी बार ऑल-आउट का खतरा मंडराने लगा था। 13वें मिनट में बुल्स ने विजय मलिक को आउट करते हुए दूसरी बार मैच में दबंग दिल्ली केसी को लोना दिया। बुल्स ने अपना दबदबा बरकरार रखा और वो तीसरी बार दिल्ली को लोना देने के करीब आ गए थे, लेकिन आखिरकार गत विजेता के डिफेंस ने थोड़ा संयम दिखाया और भरत को सुपर टैकल के जरिए आउट किया।

दिल्ली का डिफेंस पहले हाफ में बिल्कुल नहीं चला और इसका फायदा बेंगलुरु बुल्स के रेडर्स ने अच्छे तरीके से उठाया। दूसरी तरफ दिल्ली के रेडर्स ने ज्यादातर पॉइंट्स बोनस के जरिए हासिल किए और वो अपने खिलाड़ियों का रिवाइवल कराने में कामयाब नहीं हुए। बेंगलुरु बुल्स की बात की जाए, तो उनके रेडर्स और डिफेंडर्स ने पहले हाफ में कोई गलती की ही नहीं।

दूसरे हाफ की शुरुआत में मंजीत ने जरूर नवीन कुमार को रिवाइव कराया, लेकिन भरत ने अपनी रेड में दिल्ली के दो डिफेंडर्स को आउट करते हुए उन्हें एक बार फिर ऑल-आउट की तरफ धकेला। 23वें मिनट में बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली केसी को तीसरी बार ऑल-आउट कर दिया। बुल्स के लिए विकास कंडोला और भरत ने अपना सुपर 10 भी पूरा किया। पहले हाफ की तरह दूसरे हाफ में भी दिल्ली का डिफेंस काफी खराब खेला। बुल्स ने दिल्ली को मैच में बिल्कुल आने ही नहीं दिया। मैच के 33वें मिनट में बुल्स ने चौथी बार दबंग दिल्ली केसी को ऑल-आउट करते हुए उन्हें मैच से पूरी तरह से बाहर कर दिया।

दिल्ली की तरफ से कुछ खास फाइटबैक भी देखने को नहींं मिला और उन्होंने काफी जल्दी अपने हथियार डाल दिए। मैच की आखिरी रेड में विजय मलिक ने अपनी टीम के ऊपर 5वीं बार ऑल-आउट होने के खतरे को टाला, लेकिन इससे मैच के नतीजे पर बिल्कुल फर्क नहीं पड़ा। अंत में बेंगलुरु बुल्स ने बहुत ही आसानी से इस मैच को जीत लिया और साथ ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। दिल्ली का सफर इसी के साथ समाप्त हो गया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now